scriptMicrosoft बंद करने जा रहा ये गेम, इस दिन के बाद नहीं कर पाएंगे डाउनलोड | Microsoft to shut down Minecraft Earth game on 30 june | Patrika News

Microsoft बंद करने जा रहा ये गेम, इस दिन के बाद नहीं कर पाएंगे डाउनलोड

locationनई दिल्लीPublished: Jan 06, 2021 07:11:58 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

कंपनी ने कहा यह गेम फ्री मूवमेंट और गेम के लिए तैयार किया गया था लेकिन ये चीजें कोविड-19 महामारी में असंभव हो गई थी।
माइक्रोसोफ्ट ने पहली बार मई 2019 में माइनक्राफ्ट अर्थ का अनावरण किया था।

माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) अपने माइनक्राफ्ट अर्थ (Minecraft Earth) मोबाइल गेम (Mobile Game) को 30 जून को बंद कर देगा। यह गेम फ्री मूवमेंट और गेम के लिए तैयार किया गया था और ये दो ऐसी चीजें हैं, जो वर्तमान कोविड-19 महामारी में असंभव हो गई थी। माइनक्राफ्ट टीम ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि हमने अपने संसाधनों को अन्य क्षेत्रों में फिर से आवंटित करने का कठिन निर्णय लिया है, जो कि माइनक्राफ्ट समुदाय को महत्व प्रदान करते हैं और जून 2021 में माइनक्राफ्ट अर्थ के लिए सपोर्ट को खत्म करते हैं।
30 जून के बाद नहीं कर पाएंगे डाउनलोड
उन्होंने आगे कहा, 30 जून को हम खेल के लिए सभी सामग्री और सेवा समर्थन को बंद कर देंगे। इस तारीख के बाद खिलाड़ी माइनक्राफ्ट अर्थ को डाउनलोड नहीं कर पाएंगे, न ही खेल पाएंगे। माइक्रोसोफ्ट ने पहली बार मई 2019 में माइनक्राफ्ट अर्थ का अनावरण किया था।
यह भी पढ़ें-मोबाइल से तुरंत डिलीट करें ये 17 एप्स, चुराते हैं पर्सनल डेटा, गूगल ने किया बैन

रूबी बैलेंस वाले खिलाड़ियों मिलेंगे माइनकोइंस
टीम ने बताया, रूबी बैलेंस वाले सभी खिलाड़ियों को माइनकोइंस प्रदान किए जाएंगे, जिनका उपयोग आप माइनक्राफ्ट मार्केटप्लेस पर स्कीन और टेक्सचर पैक, नक्शे और यहां तक कि मिनीगैम खरीदने के लिए कर सकते हैं। वहीं गूगल के गेम स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म स्टेडिया में स्टेडिया प्रो के एक हिस्से के रूप में इसके कलेक्शन में पांच पए गेम शामिल किए गए हैं।
यह भी पढ़ें-Google से कस्टमर केयर का नंबर निकालना पड़ सकता है भारी, खाली हो सकता है आपका बैंक अकाउंट

इन गेम्स को किया शामिल
रिपोर्ट के मुताबिक, इन नए गेम्स में ऐरी एंड सीक्रेट ऑफ सीजन्स, फिगमेंट, एफ1 2020 और हॉटलाइन मियामी शामिल हैं, जिन्हें स्टेडिया प्रो के सब्सक्राइबर्स के लिए उपलब्ध करा दिया गया है। ईएल हिजो को भी उपलब्ध कराए जाने का दावा किया जा रहा है, हालांकि इसे पहले शामिल किए जाने की बात नहीं की गई है। इस बीच, जोतून एंड लारा क्रॉफ्ट रू टेम्पल ऑफ ओसिरिस की घोषणा को रद्द कर दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो