scriptइस वजह से 5 वर्षो में 50 करोड़ नए एप्स डेवलप करेगी Microsoft | Microsoft will develop more than 500 million new apps in 5 years | Patrika News

इस वजह से 5 वर्षो में 50 करोड़ नए एप्स डेवलप करेगी Microsoft

locationनई दिल्लीPublished: Nov 19, 2020 08:38:25 am

Submitted by:

Mahendra Yadav

—माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर राजीव सोढ़ी ने दिए संकेत।
—कोरोना महामारी के दौर में डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन में सबसे ज्यादा तेजी।
—माइक्रोसॉफ्ट डायनेमिक्स 365 प्रोजेक्ट ऑपरेशन की घोषणा

पिछले कुछ समय में डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन में तेजी देखने को मिली है। कोरोना महामारी के दौर में इसमें इतनी ज्यादा तेजी देखी गई, जितनी पहले कभी नहीं देखी गई थी। ऐसे मेें सॉफ्टवेयर दिग्गज कंपनी माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) द्वारा अगले पांच वर्षो में 50 करोड़ से अधिक नए एप्लिकेशन डेवलप किए जाने की उम्मीद है। माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर राजीव सोढ़ी ने एक वर्चुअल इवेंट में इस बात के संकेत दिए। उनका कहना है कि वर्तमान महामारी के दौरान हर व्यावसायिक संगठन एक प्रौद्योगिकी इकाई में बदल रहा है, ऐसे में दुनिया के अधिक से अधिक एप्लिकेशन के डेवलप होने की उम्मीद है।
अधिकांश एप्स लो कोड-प्लेटफॉर्म पर
राजीव सोढ़ी ने कहा कि अधिकांश ऐप्स के लो कोड-प्लेटफॉर्म पर विकसित होने की उम्मीद है। सोढ़ी ने डिकोडिंग माइक्रोसॉफ्ट बिजनेस एप्लीकेशन पर एक वर्चुअल राउंडटेबल के दौरान पूरे भारत में माइक्रोसॉफ्ट के डायनेमिक्स 365 प्रोजेक्ट ऑपरेशंस समाधान की उपलब्धता की घोषणा करते हुए यह खुलासा किया।
यह भी पढ़ें— मोबाइल से तुरंत डिलीट करें ये 17 एप्स, चुराते हैं पर्सनल डेटा, गूगल ने किया बैन

microsoft_2.png
तेजी से हो रहा बदलाव
साथ ही राजीव सोढ़ी ने कहा कि तकनीक कई वर्षों से दुनियाभर में उद्योगों को चला रही है, कोविड-19 महामारी ने इस बदलाव को तेज कर दिया है। जो वर्षों में हो रहा था, वह अब महीनों में हो रहा है। माइक्रोसॉफ्ट डायनेमिक्स 365 प्रोजेक्ट ऑपरेशन, नए सौदों को हासिल करने, ट्रैकिंग और परियोजनाओं को प्रबंधित करने, सर्वोत्तम लोगों को बनाए रखने और लाभ मार्जिन बढ़ाने में संगठनों की मदद करेगा।
यह भी पढ़ें—सावधान! आपका बैंक अकाउंट खाली कर सकते हैं ये 7 एप्स, तुरंत करें डिलीट

विंडोज पीसी के लिए अत्यधिक सुरक्षित चिप
माइक्रोसॉफ्ट ने हाल ही एक नई सुरक्षा चिप लॉन्च की है, जिसका नाम प्लूटोन है। इसे भविष्य के विंडोज पर्सनल कम्प्यूटर की सुरक्षा के लिए डिजाइन किया गया है। कंपनी का कहना है कि यह प्लूटोन सिक्योरिटी प्रोसेसर अगली पीढ़ी के पीसी को हार्डवेयर सुरक्षा देगा। यह चिप-टू-क्लाउड सुरक्षा तकनीक जो एक्सबॉक्स और एज्योर क्षेत्र में अग्रणी है। यह भविष्य के विंडोज पीसी के लिए और भी अधिक सुरक्षा लाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो