जानिए कब लॉन्च होगा PUBG Mobile India, यूजर्स के लिए आई बड़ी खुशखबरी!

  • पहले नवंबर के आखिरी सप्ताह में लॉन्च होने की खबरें आ रही थीं।
  • गेम डेवलपर्स कर रहे थे भारत सरकार से अप्रूवल का इंतजार।
  • यूजर्स के डाटा को भारत में ही स्टोर किया जाएगा।

By: Mahendra Yadav

Published: 26 Nov 2020, 10:34 AM IST

PUBG Mobile India का यूजर्स बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। बता दें कि भारत में इस गेम के दोबारा लॉन्च होने की खबर से भारतीय गेमर्स काफी खुश हैं। इस गेम का भारत में बड़ा यूजर बेस है। बता दें कि 2 सितंबर, 2020 को भारत सरकार ने PUBG Mobile को बैन कर दिया था। बैन की घोषणा के बाद से ही इस गेम की भारत में वापसी की खबरें आ रही थीं।

इसके बाद पिछले दिनों PUBG Corporation ने वापसी की खबरों को कंफर्म कर दिया था। साथ ही खबरें आ रही थीं कि इस गेम को नवंबर के आखिरी सप्ताह में लॉन्च किया जा सकता है। अब खबर आ रही है कि इसे दिसंबर के पहले सप्ताह में लॉन्च किया जाएगा।

अप्रूवल मिलने का इंतजार था
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गेम डेवलपर्स भारत सरकार से अप्रूवल मिलने का इंतजार कर रहे थे। बताया जा रहा है कि पिछले मंगलवार को भारत सरकार से इसे अप्रूवल मिल गया है। भारत में इसे PUBG Mobile India Private Ltd. के नाम से रजिस्टर किया गया है। इसे केन्द्र सरकार के कॉर्पोरेट अफेयर्स की वेबसाइट पर CIN के साथ रजिस्टर किया गया है।

यह भी पढ़ें—PUBG Mobile को एक और झटका, यह गेम बना मोबाइल गेम ऑफ द ईयर

pubg_2.png

तारीख नहीं बताई
बता दें कि गेमर्स इस गेम का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। लॉन्च की घोषणा के बाद से ही इस गेम की लॉन्चिंग डेट को लेकर गेमस PUBG Mobile India की वेबसाइट व सोशल मीडिया हैंडल को लगातार चेक कर रहे हैं। अब खबरें आ रही हैं कि यह गेम दिसंबर के पहले सप्ताह में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि लॉन्च की तारीख के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

यह भी पढ़ें—लॉन्च की खबरों के बीच PUBG Mobile India की साइट पर दिखा डाउनलोड लिंक, यहां जानें पूरी सच्चाई

गेम में मिलेंगे बदलाव
बता दें कि इस बार PUBG Mobile India गेम में कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे। इस गेम को इंडियन प्लेयर्स के हिसाब से डिजाइन किया जा रहा है। साथ ही इसमें यूजर्स की डाटा सिक्योरिटी को प्रॉयोरिटी में रखा जाएगा। यूजर्स के डाटा को भारत में ही स्टोर किया जाएगा। साथ ही इसकी मॉनिटरिंग के लिए स्पेशल टीम बनाई जाएगी। इसमें टाइम लिमिट भी सेट की जाएगी ताकि युवा इसे लगातार न खेल सके।

Show More
Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned