scriptआर्टिफिशियल इंटेलिजेंस संचालित डिजिटल बिलबोर्ड्स से विज्ञापन क्षेत्र में क्रांति | Revolutionizing the Advertising Sector with Artificial Intelligence Powered Digital Billboards | Patrika News
टेक्नोलॉजी

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस संचालित डिजिटल बिलबोर्ड्स से विज्ञापन क्षेत्र में क्रांति

विज्ञापन की दुनिया में नया परिवर्तन आ रहा है। यह परिवर्तन एक एप आधारित प्रोग्रामेटिक डिजिटल आउट-ऑफ-होम विज्ञापन प्लेटफॉर्म से दिखाई दे रहा है।

Sep 03, 2023 / 06:18 pm

Narendra Singh Solanki

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस संचालित डिजिटल बिलबोर्ड्स से विज्ञापन क्षेत्र में क्रांति

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस संचालित डिजिटल बिलबोर्ड्स से विज्ञापन क्षेत्र में क्रांति

विज्ञापन की दुनिया में नया परिवर्तन आ रहा है। यह परिवर्तन एक एप आधारित प्रोग्रामेटिक डिजिटल आउट-ऑफ-होम विज्ञापन प्लेटफॉर्म से दिखाई दे रहा है। इस प्लेटफॉर्म के जरिए विज्ञापनदाता अपने विज्ञापन की लोकेशन समय के साथ बदल सकते हैं। यह लॉन्च इंटरैक्टिव विज्ञापन अभियानों की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है, जो निष्क्रिय पोस्टरों और स्थिर बिलबोर्डों को गतिशील डिजिटल डिस्प्ले के साथ बदलकर विज्ञापन परिदृश्य को नया आकार देता है। इसमें विज्ञापनदाता अपने विज्ञापन को खुद ट्रेक कर पाएंगे की कितने और किस श्रेणी के लोगो ने देखा और समय के आधार पर अपने विज्ञापन का स्थान भी चुन पाएंगे।

यह भी पढ़े : मोबाइल बांट रहा गर्दन-कमर का दर्द, जानिए क्या कहते हैं विशेषज्ञ

पोस्ट माय एड विज्ञापन का नया तरीका

इस प्लेटफॉर्म से विज्ञापन की दुनिया में क्रांति आएगी व विज्ञापनदाता नई रणनीति से कार्य कर सकेंगे, जो अधिक कुशल व ज्यादा प्रभावशाली होगी। पोस्ट माय एड विज्ञापन का नया तरीका है, जिसमें उसका संपूर्ण नियंत्रण आपके पास होगा जैसे की एड शेड्यूल करना, लॉच करना, लोकेशन बदलना, टाइम निर्धारण आदि सभी काम एप द्वारा मोबाइल की सहायता से कर सकते है। पोस्ट माय एड के माध्यम से प्रत्येक विज्ञापन सही समय पर सही दर्शकों तक पहुंचाता है, जिससे अधिकतम प्रभाव सुनिश्चित होता है। पारदर्शी विश्लेषण विज्ञापनदाताओं को दर्शकों की सहभागिता के बारे में जानकारी प्रदान करता है, जिससे बेहतर रिटर्न के लिए सटीक अभियान अनुकूलन संभव हो पाता है।

यह भी पढ़ें

फलोदी में गरजे सीएम गहलोत, पूछा – राजस्थान सरकार 500 रुपए में गैस सिलेंडर दे सकती है तो केंद्र क्यों नही?

व्यवसाइयों की बढ़ेगी पहुंच

पोस्ट मॉय एड की सह-संस्थापक और सीएमओ हरप्रीत कौर का कहना है कि वह पोस्ट मॉय एड को पेश करके रोमांचित हैं। जयपुर में व्यवसाइयों के पास अब अपनी पहुंच बढ़ाने, जुड़ाव बढ़ाने और विज्ञापन में एक नए आयाम का मार्ग प्रशस्त करने के लिए पोस्ट मॉय एड एक भागीदार है। पोस्ट मॉय एड के सह-संस्थापक नावेद कुरैशी बताते हैं, पोस्ट मॉय एड की तकनीकी क्षमताएं इसे एक अभिनव प्रकाशस्तंभ बनाती हैं। इस में एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन सामग्री सुरक्षा सुनिश्चित करती है।

https://youtu.be/xETJ4Kas-Io

Hindi News/ Technology / आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस संचालित डिजिटल बिलबोर्ड्स से विज्ञापन क्षेत्र में क्रांति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो