scriptफलोदी में गरजे सीएम गहलोत, पूछा – राजस्थान सरकार 500 रुपए में गैस सिलेंडर दे सकती है तो केंद्र क्यों नही? | Patrika News
जयपुर

फलोदी में गरजे सीएम गहलोत, पूछा – राजस्थान सरकार 500 रुपए में गैस सिलेंडर दे सकती है तो केंद्र क्यों नही?

Rajasthan Assembly Election 2023 : फलोदी में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा और पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। और एक बड़ा सवाल किया कि राजस्थान सरकार 500 रुपए में गैस सिलेंडर दे सकती है तो केंद्र क्यों नही।

जयपुरSep 03, 2023 / 05:18 pm

Sanjay Kumar Srivastava

ashok_gehlot_3.jpg

CM Ashok Gehlot

rajasthan politics : फलोदी में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा और पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। सीएम मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, मैं पीएम मोदी से पूछना चाहता हूं कि अगर राजस्थान सरकार 500 रुपए में गैस सिलेंडर दे सकती है, तो केंद्र सरकार क्यों नहीं? जब आपने उज्ज्वला योजना शुरू की थी, तब सिलेंडर की कीमत 400 रुपए थी और धीरे-धीरे इसे बढ़ाकर 1150 रुपए कर दिया। केंद्र सरकार को आगे आना चाहिए और देशभर के गरीबों को 500 रुपए में गैस सिलेंडर उपलब्ध कराना चाहिए। सीएम गहलोत ने आगे कहा राजस्थान में हम 500 रुपए में सिलेंडर दे रहे। देश में 500 रुपए में सिलेंडर कहीं नहीं हैं। हमारे दबाव में आकर केंद्र सरकार ने कुछ दाम कम किए हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, राजस्थान में तेजी से विकास हो रहा है। आर्थिक विकास में देश में राजस्थान नंबर 2 पर है। हमने 2030 तक सभी क्षेत्रों में विकास का विजन तैयार कर लिया है।

आप मांगते-मांगते थक जाओगे, मैं देते-देते नहीं थकूंगा

फलौदी में अपने सम्बोधन में कहा कि सीएम अशोक गहलोत ने कहा पेट्रोल के दाम बढ़ रहे, पर इसके लिए ये लोग हमें बदनाम कर रहे हैं। देशभर में महंगाई चरम पर है पर हमने राहत शिविर लगाए हैं। राजस्थान के हर व्यक्ति को राहत देने का काम किया है। सीएम गहलोत ने कहा आप मांगते-मांगते थक जाओगे, मैं देते-देते नहीं थकूंगा।

यह भी पढ़ें – जब कांग्रेस के गौरव गोगोई का BJP की वसुंधरा राजे से हुआ आमना-सामना, जानें फिर क्या हुआ

जनता के आशीर्वाद से कई बार बना सीएम

सीएम गहलोत ने आगे कहा राजस्थान में तीन लाख नौकरियां लग चुकी हैं। आज गरीब और अमीर के बीच खाई बढ़ती जा रही है। हमने हमारी सरकार बनते ही किसानों का कर्जा माफ किया। कभी नड्डा साहब आ रहे हैं कभी अमित शाह आ रहे हैं। अरे राजस्थान में सब कुछ ठीक चल रहा है। वन नेशन वन इलेक्शन कोई नया नहीं है। इतने बड़े फैसले से पहले सभी दलों से चर्चा के बाद होना चाहिए। पहले सूखे का राजस्थान होता था लेकिन अब राजस्थान बदल गया। राजस्थान में शिक्षा, चिकित्सा के बहुत काम हुए हैं। सीएम गहलोत ने कहा जनता ने अपने आशीर्वाद से मुझे कई बार सीएम बनाया।

शेखावत मामले में पेशी की वजह से नहीं आ सका

सीएम गहलोत ने कहा मैं पहले ही यहां आना चाह रहा था। यही से सभी जिलों की घोषणा करना चाह रहा था। लेकिन गजेंद्र सिंह शेखावत मामले में मेरी पेशी थी, इसलिए में यहां नहीं आ पाया। तीन साल तक मैंने आरोप नहीं लगाए।

यह भी पढ़ें – Parivartan Yatra : सत्ता में लौटने के लिए ‘परिवर्तन संकल्प यात्रा’ का आगाज़, जेपी नड्डा बोले ‘अब और नहीं सहेगा राजस्थान’

Home / Jaipur / फलोदी में गरजे सीएम गहलोत, पूछा – राजस्थान सरकार 500 रुपए में गैस सिलेंडर दे सकती है तो केंद्र क्यों नही?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो