Whatsapp ला रहा तीन नए फीचर्स,एक बार देखने के बाद अपने आप डिलीट हो जाएंगे फोटो-वीडियो

नए फीचर्स में फोटो क्वालिटी, लिंक प्रिव्यू, मल्टी डिवाइस सपोर्ट और व्यू वन्स जैसे फीचर्स शामिल हैं। ये फीचर्स एंड्रायड और आईओएस दोनों के लिए उपलब्ध कराए जाएंगे।

By: Mahendra Yadav

Published: 12 Jul 2021, 04:56 PM IST

पॉपुलर इंस्टेंट मैसेजिंग एप Whatsapp अपने यूजर्स के लिए नए—नए फीचर्स लाता रहता है। रिपोर्ट के अनुसार, व्हाटसएप कुछ नए फीचर्स पर काम कर रहा है, जिसकी टेस्टिंग शुरू हो चुकी है। बताया जा रहा है कि इन नए फीचर्स को जल्द ही यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा। इन नए फीचर्स में फोटो क्वालिटी, लिंक प्रिव्यू, मल्टी डिवाइस सपोर्ट और व्यू वन्स जैसे फीचर्स शामिल हैं। ये फीचर्स एंड्रायड और आईओएस दोनों के लिए उपलब्ध कराए जाएंगे। इनकी टेस्टिंग अंतिम चरण में है। तो जानते हैं इन फीचर्स के बारे में।

व्यू वन्स फीचर
व्हाट्सएप ने बीटा एप के लिए व्यू वन्स फीचर को रोल आउट करने का काम शुरू कर दिया है। इस फीचर में जब आप किसी को फोटो और वीडियो भेजेंगे तो वह उसे सिर्फ एक बार ही देख पाएगा। एक बार देखने के बाद वे फोटो और वीडियो अपने आप डिलीट हो जाएंगे। हालांकि फोटो और वीडियो का स्क्रीनशॉट लिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें— अगर आपके WhatsApp में भी ऑन हैं ये सेटिंग्स तो हैक हो सकता है आपका फोन

रिडिजाइन किया जा रहा इन एप नोटिफिकेशन
इसके अलावा व्हाट्सएप अपने इन एप नोटिफिकेशन को बेहतर बनाने पर भी काम कर रहा है। इसके लिए इसे रिडिजाइन किया जा रहा है। WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, आईओएस 2.21.140.9 के लिए व्हाट्सएप बीटा यूजर्स को नोटिफिकेशन बैनर, वीडियो, फोटो, GIF और स्टिकर्स को बेहतर बनाता है। इसके साथ ही चैट प्रिव्यू देखने के लिए इन एप नोटिफिकेशन का विस्तार कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें— जानिए क्या है GB WhatsApp? इसका इस्तेमाल पहुंचा सकता है आपको नुकसान

वॉयस वेवफॉर्म फीचर
हाल ही खबर आई थी कि व्हाट्सएप वॉयस वेवफॉर्म फीचर पर भी काम कर रहा है। बताया जा रहा है कि जल्द ही इसकी भी टेस्टिंग बीटा वर्जन पर की जाएगी। इसमें वॉयस मैसेज सुनने पर वॉइस वेवफॉर्म दिखाएगा। फिलहाल यह फीचर सिर्फ आईओएस के लिए ही उपलब्ध होगा। बताया जा रहा है कि जल्द ही इसे बीटा टेस्टर्स के लिए रोल आउट किया जाएगा।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned