अब Report करने पर WhatsApp मांगेगा आपसे सबूत, करना होगा ये काम

सबूत के रूप में व्हाटसएप आपसे लेटेस्ट चैट मांगेगे, जो आपको उसे दिखानी होगी। रिपोर्ट के अनुसार, यह व्हाट्सएप का यह नया फीचर एप के 2.20.206.3 एंड्रॉयड वर्जन पर लाइव हो गया है

By: Mahendra Yadav

Published: 05 Nov 2020, 05:28 PM IST

इंस्टेंट मैसेजिंग एप WhatsApp इन दिनों अपने फीचर्स पर काम कर रहा है। अब व्हाट्सएप एक और फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। WhatsApp में अपने किसी भी कॉन्टैक्ट के मैसेज से आपत्ति होने पर उसको रिपोर्ट और स्पैम करने का फीचर है। लेकिन अब यह आसान नहीं होगा। अब WhatsApp पर कॉन्टैक्ट को Report करने से पहले आपको सबूत देना होगा। सबूत के रूप में व्हाटसएप आपसे लेटेस्ट चैट मांगेगे, जो आपको उसे दिखानी होगी। रिपोर्ट के अनुसार, यह व्हाट्सएप का यह नया फीचर एप के 2.20.206.3 एंड्रॉयड वर्जन पर लाइव हो गया है, जिसका इस्तेमाल फिलहाल बीटा टेस्टर कर सकते हैं।

बतानी होगी रिपोर्ट करने की वजह
बता दें कि फिलहाल अगर कोई यूजर व्हाट्सएप पर किसी स्पैमिंग या हैरसमेंट का शिकार होते हैं तो वे किसी भी साधारण या बिजनेस अकाउंट को रिपोर्ट कर सकते हैं। अब नए फीचर में यूजर को रिपोर्ट करने की वजह बतानी होगी और व्हाट्सएप आपसे सबूत भी मांगेगा।

यह भी पढ़ें—हैकर्स भी लीक नहीं कर पाएंगे आपकी Whatsapp Chat, इन बातों का रखें ध्यान

whatsapp2.png

फॉरवर्ड हो जाएगी लेटेस्ट चैट
इस नए फीचर में अगर कोई यूजर किसी अकाउंट को किसी वजह से रिपोर्ट करता है तो उसे एक मैसेज दिखाई देगा। इस मैसेज में लिखा होगा 'Most recent messages from this user will be forwarded to WhatsApp।' यानि आपको उस अकाउंट की लेटेस्ट चैट व्हाट्सएप को फॉरवर्ड करनी होगी। खबरों के अनुसार, उस व्हाट्सएप चैट के वेरिफाई होने के बाद ही अकाउंट के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें—WhatsApp पर रोजाना भेजे जाते हैं 100 अरब मैसेज, जानें ऐसे ही कुछ इंटरेस्टिंग फैक्ट्स

फिलहाल यह है व्यवस्था
फिलहाल अगर यूजर को किसी अनजान नंबर से व्हाट्सएप पर मैसेज आता है तो व्हाट्सएप यूजर को Report, Block या कॉन्टैक्ट सेव करने का विकल्प देता है। इसके साथ ही आपके फोन में सेव कॉन्टैक्ट को को भी व्हाट्सएप को Report कर सकते हैं। इसके लिए एप अभी यूजर्स से लेटेस्ट चैट नहीं मांगता। नए फीचर के लाइव होने के बाद आपको लेटेस्ट चैट फॉरवर्ड करनी होगी।

Show More
Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned