scriptदेहरादून के गुच्चूपानी के पास टापू में फंसे 10 युवक, तेज बहाव से SDRF ने किया रेस्क्यू | 10 youth trapped in an island near Guchhupani SDRF rescues | Patrika News
लखनऊ

देहरादून के गुच्चूपानी के पास टापू में फंसे 10 युवक, तेज बहाव से SDRF ने किया रेस्क्यू

उत्तराखंड में पहाड़ों से लेकर मैदानी इलाकों में बारिश का सिलसिला जारी है। गुरुवार को देहरादून के गुच्चूपानी के पास एक टापू में 10 युवक फंस गए। इन लोगों को एसडीआरएफ की टीम ने बाहर निकाला।

लखनऊJul 05, 2024 / 12:02 pm

Anand Shukla

10 youth trapped in an island near Guchhupani SDRF rescues
उत्तर भारत में मानसून के आगमन के साथ पहाड़ी और मैदानी क्षेत्रों में नदियों का बहाव भी काफी तेज हो चुका है। देहरादून में एसडीआरएफ की टीम ने गुच्चूपानी के पास टापू में नदी के तेज बहाव के बीच फंसे 10 युवकों को बचा लिया है। इस मामले में सीसीआर, देहरादून द्वारा एसडीआरएफ को सूचित किया गया कि गुच्चूपानी के पास एक टापू में कुछ लोग फंसे हुए हैं, जिनके रेस्क्यू के लिए एसडीआरएफ टीम की आवश्यकता है।
सूचना मिलते ही एसडीआरएफ की रेस्क्यू टीम आवश्यक बचाव उपकरणों के साथ तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई। जिस समय टीम पहुंची उस वक्त भी बारिश जारी थी। एसडीआरएफ टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर त्वरित कार्रवाई करते हुए टापू पर फंसे 10 लोगों को नदी के तेज बहाव से होते हुए बाहर निकाला। इसके लिए टीम ने रस्सी लगाकर सभी लोगों को नदी से सुरक्षित बचा लिया।

इन राज्यों में बारिश का रेड अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने उत्तराखंड समेत अरुणाचल प्रदेश, गुजरात, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, असम और मेघालय में 3 जुलाई को रेड अलर्ट घोषित किया था। उत्तराखंड के मौसम विज्ञान केंद्र ने भी गुरुवार को कुमाऊं क्षेत्र के जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की थी। यहां पर भी रेड अलर्ट दिया गया था। नैनीताल, बागेश्वर और चंपावत जैसे जिलों में कई स्थानों पर भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया जा चुका है।
Red Alert for rain in uttrakhand

सहारनपुर के शांकभरी शक्ति पीठ में पहुंचा नदी का पानी

उत्तराखंड में ही मानसून पूरे प्रभाव से अपना असर दिखा रहा है। इसके अलावा उत्तराखंड की सीमा से सटे सहारनपुर के शांकभरी शक्ति पीठ में भी नदी का पानी आने से श्रद्धालुओं में अफरा-तफरी मच गई थी।

Hindi News/ Lucknow / देहरादून के गुच्चूपानी के पास टापू में फंसे 10 युवक, तेज बहाव से SDRF ने किया रेस्क्यू

ट्रेंडिंग वीडियो