script90 लीटर कच्ची शराब और 100 किलो लहन को किया नष्ट, छापेमारी शुरू | Patrika News
लखनऊ

90 लीटर कच्ची शराब और 100 किलो लहन को किया नष्ट, छापेमारी शुरू

लोकसभा चुनाव को देखते हुए आबकारी विभाग ने अवैध शराब को लेकर घरों, खेतों, बगीचों, तालाबों और रेलवे लाइन के किनारे जैसे संदिग्ध स्थानों पर टीम के साथ छापेमारी कर रही हैं। स्थानीय पुलिस के साथ आबकारी विभाग की टीम भी लगी हुई हैं।

लखनऊMay 16, 2024 / 09:50 am

Ritesh Singh

Lok Sabha Election Commission

Lok Sabha Election Commission

 लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत राजधानी लखनऊ क्षेत्र में अवैध मदिरा के निर्माण, बिक्री और तस्करी पर प्रभावी अंकुश लगाने के के लिए लगातार दबिश, छापेमारी की जा रही है, साथ अनाधिकृत अड्डों को मौके पर ही नष्ट कराया जा रहा है। जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि जनपद में चलाये जा रहे प्रवर्तन अभियान के अंतर्गत बुधवार को आबकारी निरीक्षक क्षेत्र 11 सुनीता ओझा, सेक्टर 12 कृष्ण कुमार सिंह, सेक्टर 7 कौशलेंद्र रावत द्वारा टीम के साथ थाना बंथरा अंतर्गत ग्राम रतौली और दरियापुर तथा थाना कृष्णा नगर में कनौसी के संदिग्ध घरों ,खेतों, बगीचों, तालाबों एवं रेलवे लाइन के किनारे दबिश दी गई।
Lok Sabha Election Commission

90 लीटर कच्ची शराब और 100 किलो लहन  को पकड़ा 

 दबिश के दौरान मौके से लगभग 90 लीटर अवैध कच्ची शराब और 100 किलो लहन बरामद हुआ। लहन को मौके पर नष्ट करते हुए आबकारी अधिनियम की सुसंगत धाराओं में 6 अभियोग पंजीकृत किये गये। प्रवर्तन कार्रवाई के दौरान आबकारी टीम में प्रधान आबकारी सिपाही अनिल, जितेन्द्र, अखिलेश, यतीन्द्र, कुंज बिहारी, उमेश, और मेहताब आदि मौजूद रहे।
Lok Sabha Election Commission

देर रात ढाबों और  रेस्टोरेंट को भी किया था चेक

प्रवर्तन इकाई द्वारा देर रात ढाबों और रेस्टोरेंट को भी चेक किया जा रहा है। इसके अलावा संदिग्ध वाहनों को भी रोककर तलाशी ली जा रहीं है। मंगलवार को टीम ने रायबरेली रोड स्थित ढाबों की चेकिंग की। डीईओ  ने बताया कि अभियान लगातार चलता रहेगा। देर रात मोहनलालगंज और रायबरेली रोड पर अभियान चलाकर चेकिंग की गयी। इसके अलावा जनपद की शराब दुकानों एवं रेस्टोरेंट में चल रहे बार का भी निरीक्षण किया गया।
Lok Sabha Election Commission

Hindi News/ Lucknow / 90 लीटर कच्ची शराब और 100 किलो लहन को किया नष्ट, छापेमारी शुरू

ट्रेंडिंग वीडियो