scriptAaj Ka Mausam: यूपी में आज मॉनसून के साथ बारिश और तूफान की एंट्री, मौसम विभाग की भविष्यवाणी | Patrika News
लखनऊ

Aaj Ka Mausam: यूपी में आज मॉनसून के साथ बारिश और तूफान की एंट्री, मौसम विभाग की भविष्यवाणी

Aaj Ka Mausam: यूपी वासियों को बहुत जल्द गर्मियों से राहत मिलने वाली है।

लखनऊJun 26, 2024 / 09:30 am

Aman Kumar Pandey

AAJ KA MAUSAM
Aaj Ka Mausam: उत्तर प्रदेश में आज यानी 26 जून से मॉनसून प्रवेश कर जाएगा। तेजी से आगे बढ़ते हुए पश्चिमी यूपी के साथ ही पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में जोरदार बारिश भी कराएगा। इससे प्रदेश के तापमान में भी गिरावट होगी और लोगों को गर्मी से राहत मिलेगा। 

UP के कई जिलों में आंधी और तूफान (Aaj Ka Mausam)

लखनऊ मौसम विज्ञान केंद्र के सीनियर विज्ञानी मोहम्मद दानिश की मानें तो आज सूबे के कई जिलों में आंधी-तूफान के साथ ही 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। तूफान का असर लखीमपुर खीरी, झांसी, आगरा, गोरखपुर, बलिया चुर्क, बहराइच, लखनऊ, बाराबंकी, हरदोई, कानपुर शहर, कानपुर देहात, फतेहपुर, बांदा, सुल्तानपुर, अयोध्या, मथुरा, फुरसतगंज, गाजीपुर और बस्ती में देखनों को मिल सकती है। 
यह भी पढ़ें

गोरखपुर में हुआ जिस महिला का अंतिम संस्कार, वह झांसी में जिंदा मिली

उत्तर प्रदेश के इन जिलों में बारिश का अलर्ट (Aaj Ka Mausam)

मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश के, वाराणसी, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, संत रविदास नगर, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज और सिद्धार्थ नगर में गरज चमक के साथ वज्रपात की चेतावनी जारी की गई है। इसके साथ ही गाजीपुर, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, कुशीनगर, महराजगंज और सिद्धार्थनगर में आंधी चलने का भी अलर्ट जारी किया गया है।

Hindi News/ Lucknow / Aaj Ka Mausam: यूपी में आज मॉनसून के साथ बारिश और तूफान की एंट्री, मौसम विभाग की भविष्यवाणी

ट्रेंडिंग वीडियो