scriptUp Covid-19 Update : प्रदेश में 500 से कम बचे कोरोना के सक्रिय मामले, जानिए कितने नए मरीज | Active Covid cases decrease in UP | Patrika News

Up Covid-19 Update : प्रदेश में 500 से कम बचे कोरोना के सक्रिय मामले, जानिए कितने नए मरीज

locationलखनऊPublished: Mar 25, 2022 10:33:47 am

Submitted by:

Snigdha Singh

Covid 19 Update: प्रदेश में संक्रमितों का ग्राफ भले ही बढ़ा हो पर ठीक होने वाली संख्या तेजी से कई गुना बढ़ गई। गुरुवार को 208 मरीज ठीक हुए। कोरोना से कोई मौत नही हुई। लेकिन संक्रमितों की दर्ज हो रही संख्या चिंता बढा रही है।

covid_-19_test_railway_station.png

covid

प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच एक राहत भरी खबर है। गुरुवार देर शाम जारी प्रदेश की रिपोर्ट में कोरोना के सक्रिय केस कम होकर 492 बचे। एक तरफ जहां सक्रमितों का आंकड़ा बढ़ रहा है वहीं, दूसरी तरफ ठीक होने वाले मरीजों की रफ्तार बढ़ी है। मालूम हो कि गुरुवार को प्रदेश में 45 नए मामले दर्ज हुए। सक्रिय मामलों में कुल 208 मरीज ठीक भी हुए।
कोरोना संक्रमण की चौथी लहर की आशंका के बीच ओमिक्रॉन और डेल्‍टा के घातक मेल से बने सब वेरिएंट बीए.2 संक्रमण के आने का केन्‍द्र सरकार ने अलर्ट जारी किया है। इस सब के बीच उत्‍तर प्रदेश में रोज नए मिलने वाले कोरोना संक्रमितों की संख्‍या में पिछले तीन दिनों की मुकाबले तेजी देखने को मिली है। बता दें कि उत्‍तर प्रदेश में कोरोना के चलते लगाई गई सभी पाबंदियां प्रदेश सरकार ने होली से पहले ही हटा दी थीं। तीन दिन पहले जहां 24 घंटे में मात्र 35 केस थे वहीं, बुधवार की रिपोर्ट में संक्रमितों की संख्‍या बढ़ कर 61 हो गई है। जबकि गुरुवार ग्राफ फिर नीचे आया और 45 नए मामले सामने आए।
ये भी पढ़ें : यूपी में फिर बढ़ा कोरोना, दो गुनी हुई संक्रमितों की संख्या

कोरोना मुक्त हो चुके ये जिले

प्रदेश में अब 60 जिलों में 10 से कम संक्रमित हैं। राहत की बात ये है कि उसमें से 21 जिले संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। इन जिलों में अब कोरोना का एक भी संक्रमित नहीं है। इसमें एटा, फतेहपुर, फिरोजाबाद, हमीरपुर, हापुड़, हाथरस, बदायूं, बलरामपुर, बहराइच, बिजनौर, चित्रकूट, कानपुर देहात, कासगंज, रामपुर, शाहजहांपुर, शामली, कौशांबी, पीलीभीत, प्रतापगढ़, श्रावस्ती व सीतापुर शामिल है।
देश में 83 मरीजों की हुई मौत

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से जारी रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटों में देश में कोविड-19 (Covid-19) के 1,685 नए मामले दर्ज हुए। वहीं कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 21,530 है। कोरोना से मरने वाले संख्या में इजाफा हुआ। 83 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। अब तक कुला जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 5,16,755 हो गई।
21 मार्च – 54

22 मार्च – 44

23 मार्च – 61

24 मार्च – 45

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो