script

Bank Holidays in July 2022 : यूपी में जुलाई में कुल कितने दिन बंद रहेंगे बैंक जानें, फौरन निपटा लें अपने काम

locationलखनऊPublished: Jun 22, 2022 10:49:59 pm

Bank Holidays in July 2022 अगला महीना शुरू होने में अब सिर्फ कुछ ही दिन बाकी हैं। जुलाई 2022 में बैंकों में छुट्टी होने वाली हैं। तो जुलाई में बैंक कितने दिन बंद रहेंगे इस बारे में जानकारी कर लें। जिस आपको पता रहे कि, जुलाई कब बैंक जाना है और कब बैंक नहीं जाना है।

Bank Holidays In This Week : इस सप्ताह इन तीन दिन बंद रहेंगे मेरठ सहित प्रदेश के सभी बैंक

Bank Holidays In This Week : इस सप्ताह इन तीन दिन बंद रहेंगे मेरठ सहित प्रदेश के सभी बैंक

Bank Holidays in July 2022 अगला महीना शुरू होने में अब सिर्फ कुछ ही दिन बाकी हैं। जुलाई 2022 में बैंकों में छुट्टी होने वाली हैं। तो जुलाई में बैंक कितने दिन बंद रहेंगे इस बारे में जानकारी कर लें। जिस आपको पता रहे कि, जुलाई कब बैंक जाना है और कब बैंक नहीं जाना है। ऐसा न हो कि आप जब बैंक गए तो उस जानकारी न होने की वजह से बैंक रहा तो बहुत ही मायूसी होगी। तो तुरंत ही जाने लें कि जुलाई में कितने दिन बैंक बंद रहेंगे। तो जुलाई में यूपी में सात दिन बैंक बंद रहेंगे। ऐसे में जुलाई में बैंकों से जुड़े अपने कामकाज को लेकर अभी से शेड्यूल तय कर लें। यह ध्यान रहे कि देशभर के सभी बैंक 15 दिन नहीं बंद रहेंगे क्योंकि केंद्रीय बैंकों में आरबीआई छुट्टियां तय करता है। अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग दिन बैंकों में छुट्टियां रह सकती हैं।
जुलाई में कितने दिन बंद रहेंगे बैंक

आरबीआई की गाइडलाइंस के अनुसार, रविवार के अलावा महीने के दूसरे व चौथे शनिवार को बैंक बंद रहते हैं। नीचे जुलाई 2022 महीने में यूपी में बैंकों की छुट्टियों के बारे में जानकारी दी जा रही है। और साथ में यह भी दिया जा रहा है कि किस दिन बैंक बंद रहेंगे। इसके आधार पर अपने बैंक से जुड़े काम-काज निपटाएं ताकि कोई समस्या न हो और किसी भी काम में रुकावट न आए।
यह भी पढ़ें – Driving Licence : लर्निंग डीएल को परमानेंट कराने वालों के लिए नए नियम लागू, जानें नई गाइडलाइन

जुलाई 2022 में बैंकों के छुट्टियों की सूची

3 जुलाई: रविवार (साप्ताहिक अवकाश)
9 जुलाई: शनिवार (महीने का दूसरा शनिवार), ईद-उल-अधा (बकरीद)
10 जुलाई: रविवार (साप्ताहिक अवकाश)
17 जुलाई: रविवार (साप्ताहिक अवकाश)
23 जुलाई: शनिवार (महीने का चौथा शनिवार)
24 जुलाई: रविवार (साप्ताहिक अवकाश)
31 जुलाई: रविवार (साप्ताहिक अवकाश)।

ट्रेंडिंग वीडियो