scriptUP Monsoon enters Know When will be drizzle rain in Lucknow IMD | Monsoon Update : यूपी में मॉनसून की हुई एंट्री, लखनऊ में कब होगी झमाझम बारिश जानें | Patrika News

Monsoon Update : यूपी में मॉनसून की हुई एंट्री, लखनऊ में कब होगी झमाझम बारिश जानें

Weather Updates यूपी में मानसून ने दस्तक दे दी है। दक्षिण-पश्चिमी मानसून ने सोनभद्र के रास्ते उत्तर प्रदेश में प्रवेश कर लिया है। सोमवार को सोनभद्र और बलिया में मानसून की पहली बारिश हुई।

लखनऊ

Published: June 21, 2022 12:27:15 pm

Monsoon Update यूपी में मानसून ने दस्तक दे दी है। दक्षिण-पश्चिमी मानसून ने सोनभद्र के रास्ते उत्तर प्रदेश में प्रवेश कर लिया है। सोमवार को सोनभद्र और बलिया में मानसून की पहली बारिश हुई। मानसून की एंट्री के बाद पूर्वी यूपी के कई जिलों में बदरा घुमड़ रहे हैं। कब कहां बरस जाए कोई नहीं कह सकता है। मानसून के आते ही पूरे राज्य में तापमान में गिरावट हुई है। राज्य में अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस के नीचे आ गया है। कई जगह तापमान सामान्य से कम दर्ज किया गया।
Monsoon Update : यूपी में मॉनसून हुई की एंट्री, लखनऊ में कब होगी झमाझम बारिश जानें
Monsoon Update : यूपी में मॉनसून हुई की एंट्री, लखनऊ में कब होगी झमाझम बारिश जानें
लखनऊ में अभी पांच दिन का इंतजार

मौसम विभाग लखनऊ के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि, यूपी में मानसून ने आबाज कर दिया है। अभी मानसून की प्रबलता कम है ऐसे में पूर्वी उत्तर प्रदेश में झमाझम बरसात के लिए दो-तीन दिन और इंतजार करना पड़ेगा। लखनऊ में मानसून की दस्तक के लिए कम से कम पांच दिन का इंतजार करना पड़ेगा। पर आकाश में बादल और सूरज की आंख मिचौली चलती रहेगी। इस वजह से लखनऊ की जनता को कुछ राहत रहेगी।
यह भी पढ़ें

Weather Updates : मानसून बिहार में थमा, यूपी में 25 जून से होगी झमाझम बारिश

बलिया में 11 मिमी बरसात हुई

वैसे तो मौसम विभाग का पूर्वानुमान था कि, यूपी में मानसून 17 जून तक आ जाएगा। पर बिहार में ठिठके मानसून को जब स्थानीय कारकों का साथ मिला तो उसने तेजी पकड़ी। अब मानसून ने राज्य में दक्षिण-पूर्वी इलाके से प्रवेश किया। मानसून की प्रबलता कम होने से सोनभद्र, चुर्क, राबर्ट्सगंज, शक्तिनगर में मामूली बरसात हुई पर बलिया में 11 मिलीमीटर बरसात दर्ज की गई। झांसी में 4 मिमी वर्षा दर्ज की गई। पर रविवार को 39 मिमी बरसात दर्ज की गई थी।
यह भी पढ़ें

Monsoon Update : अगले 5 दिन झमाझम बारिश का मौसम अलर्ट, वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से बदलेगा मौसम

अधिकतम तापमान में कमी आई

लखनऊ मौसम विभाग के अनुसार, झांसी, आगरा, अलीगढ़ जैसे जिलों में अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस से कम दर्ज किया गया। मुजफ्फरनगर और मेरठ का तापमान 33 डिग्री सेल्सियस से कम रहा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मीन राशि में वक्री होंगे गुरु, इन राशियों पर धन वर्षा होने के रहेंगे आसारइन राशियों के लोग काफी जल्दी बनते हैं धनवान, मां लक्ष्मी रहती हैं इन पर मेहरबानभाग्यवान होती हैं इन नाम की लड़कियां, मां लक्ष्मी रहती हैं इन पर मेहरबानऊंची किस्मत वाली होती हैं इन बर्थ डेट वाली लड़कियां, करियर में खूब पाती हैं सफलताधन को आकर्षित करती है कछुआ अंगूठी, लेकिन इस तरह से पहनने की न करें गलतीपनीर, चिकन और मटन से भी महंगी बिक रही प्रोटीन से भरपूर ये सब्जी, बढ़ाती है इम्यूनिटीweather update news..मौसम की भविष्यवाणी सटीक, कई जिलों में तूफानी हवा के साथ झमाझमस्कूल में 15 साल के लड़के से बनाए अननेचुरल संबंध, वीडियो भी बनाया

बड़ी खबरें

Udaipur Murder: कन्हैया के परिवार को 31 लाख मुआवजे का ऐलान, आतंकी हमले की आशंका से केंद्र ने Rajasthan भेजी NIA की टीमएसआइटी जांच,  एक माह तक धारा 144, 24 घंटे इंटरनेट बंदUdaipur Murder Case: पूरे देश में तनाव का माहौल, दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा- CM Ashok Gehlot, देखें Video...Maharashtra Political Crisis: देवेंद्र फडणवीस ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से की मुलाकात, जल्द से जल्द फ्लोर टेस्ट कराने की मांग कीदिल्ली के मंगोलपुरी में फैक्ट्री में लगी आग, दमकल की 26 गाड़ियां मौके परन्यायाधीश ने दो घंटे मोबाइल की टॉर्च की रोशनी में की सुनवाईटीम इंडिया ने आयरलैंड का सपना तोड़ा, दूसरे टी-20 में 4 रन से हराकर सीरीज में किया क्लीन स्वीपदीपक हुडा ने टी-20 इंटरनेशनल करियर का लगाया पहला शतक, आयरलैंड के गेंदबाजों की उड़ाई धज्जियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.