scriptबीजेपी की दूसरी लिस्ट कंफर्म! बृजभूषण सिंह, वरुण गांधी समेत कई बड़े चेहरों की धड़कनें तेज | BJP Candidates List may be released soon discussion on some big faces | Patrika News
लखनऊ

बीजेपी की दूसरी लिस्ट कंफर्म! बृजभूषण सिंह, वरुण गांधी समेत कई बड़े चेहरों की धड़कनें तेज

BJP Candidates List: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बीजेपी 17 या 18 मार्च के बीच कभी भी दूसरी लिस्ट जारी कर सकती है। इस बीच कई मौजूदा सांसदों की सांसें अटकी हुई हैं क्योंकि पहली लिस्ट में इनके नाम नहीं शामिल किए गए थें।
 

लखनऊMar 15, 2024 / 01:36 pm

Aniket Gupta

bjp_candidate_second_list_may_released_today.png

BJP Candidates List

BJP Candidates List: लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही प्रदेश की राजनीति में हलचल शुरू हो गई है। राजनीतिक पार्टीयां युद्दस्तर पर अपनी-अपनी तैयारीयों में जुट गई है। कुछ दिनों पहले भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट (BJP Candidates List) जारी की, जिसमें यूपी के 51 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशीयों के नाम घोषित किए गए हैं। और तब से बाकी बचे उम्मीदवारों के नाम को लेकर पार्टी में महामंथन किया जा रहा है। कयास लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी 17 या 18 मार्च के बीच कभी भी दूसरी लिस्ट (BJP Candidates Second List) जारी कर सकती है। इस बीच कई मौजूदा सांसदों की सांसें अटकी हुई हैं क्योंकि पहली लिस्ट में इनके नाम नहीं शामिल किए गए थें और चर्चा है कि इस लिस्ट में कई बड़े चेहरों पर टिकट कटने की तलवार लटक रही है। आइए, जानते हैं कि आखिर कौन से वे बड़े चेहरे हैं, जिनको लेकर बीजेपी में मंथन तेज है।
बीजेपी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट (BJP Candidates List) में अपने मौजूदा सांसदों पर ही भरोसा जताते हुए करीब 51 सीटों में से 47 सीटों पर उन्हें ही चुनावी मैदान में उतारा। ऐसे में अब सबकी निगाहें बाकी बची उन सीटों पर है जिन पर कोई न कोई पेंच फंसा है। और अब बीजेपी इन सीटों पर बने सस्पेंस को खत्म करते हुए दो से तीन दिनों में इन सीटों पर अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर सकती है।
सूत्रों के अनुसार, भाजपा की इस दूसरी लिस्ट में कई मौजूदा सांसदों का पत्ता कट सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पीलीभीत से बीजेपी सांसद वरुण गांधी (Varun Gandhi) को लेकर बीजेपी में संशय बना हुआ है। बता दें, बीते कई महीनों में वरुण गांधी ने पार्टी की विचारधारा के विरोध में कई बयान दिए हैं, जिसकी वजह से पार्टी की हाईकमानों की निगाहें इनपर बनी हुई हैं। हालांकि, अब तक पार्टी की ओर से इस तरह का कोई बयान सामने नहीं आए हैं। इसके अलावा सुल्तानपुर सीट से वरुण गांधी मां मेनका गांधी की टिकट पर संकट बताए जा रहे हैं।
कैसरगंज सीट से मौजूदा सांसद बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के टिकट पर संशय की स्थिति बनी हुई है। बता दें, महिला पहलवानों द्वारा उनपर आरोपों के बाद इस बात की चर्चा तेज है कि बीजेपी उनकी जगह उनकी पत्नी या बेटे को उस सीट से मौका दे सकती है। इस लिस्ट (BJP Candidates List) में बदायूं सीट से बीजेपी सांसद व स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी संघमित्रा मौर्य का नाम भी शामिल है। कयास लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी इस बार संघमित्रा मौर्य का टिकट भी काट सकती है। इनके अलावा भाजपा के सिटिंग सांसद सत्यदेव पचौरी, संतोष गंगवार, जनरल वीके सिंह की टिकटों पर भी तलवार लटक रही है।

Home / Lucknow / बीजेपी की दूसरी लिस्ट कंफर्म! बृजभूषण सिंह, वरुण गांधी समेत कई बड़े चेहरों की धड़कनें तेज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो