scriptBomb Blast Alert at Lucknow and Kanpur All UP Railway stations | यूपी के कानपुर-लखनऊ समेत बड़े रेलवे स्टेशन पर हमले को लेकर अलर्ट, डॉग और स्पेशल स्क्वैड मौजूद | Patrika News

यूपी के कानपुर-लखनऊ समेत बड़े रेलवे स्टेशन पर हमले को लेकर अलर्ट, डॉग और स्पेशल स्क्वैड मौजूद

UP News: उत्तर प्रदेश के बड़े रेलवे स्टेशनों पर बम धमाके को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। लखनऊ कानपुर समते सभी जगहों पर खोजी कुत्ता लेकर ट्रेनों, प्लेटफार्मों की चेकिंग हो रही है।

लखनऊ

Updated: June 22, 2022 12:02:03 pm

यूपी में अभी अग्निपथ का बवाल शांत हुआ भी नही था कि एक नई आफत फिर आ गई। देश भर के कई राज्यों में अलर्ट जारी हुआ। इसी के तहत यूपी में हर बड़े रेलवे स्टेशन और आउटर में सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है। 27 जून तक सुरक्षा कर्मियों की टीम अलर्ट रहने के निर्देश हैं। अभी तक सिर्फ निर्देश जारी हुए है इसके पीछे के कारणों को बताने से अधिकारियों का साफ इंकार है। मंगलवार देर शाम देश के प्रमुख स्टेशनों पर हमले की आशंका पर अलर्ट जारी किया गया है। भारी चेकिंग के चलते यात्रियों में भी हडकंप मच गया।
Bomb Blast Alert at Lucknow and Kanpur All UP Railway stations (File Photo)
Bomb Blast Alert at Lucknow and Kanpur All UP Railway stations (File Photo)
सेंट्रल इंस्पेक्टर प्रभारी बीपी सिंह, अमित द्विवेदी, जीएमसी प्रभारी सुरुचि शर्मा शिशिर झा समेत सुरक्षा कर्मियों ने अपनी टीम के साथ प्लेटफार्मों पर पैदल मार्च करते हुए जायजा लिया तय हुआ है कि आउटरों पर चौबीसों घंटे फोर्स तैनात होगा। संवेदनशील ट्रैक प्वाइंटों पर चौबीसों घंटे पेट्रोलिंग के निर्देश दे दिए गए हैं। पेट्रोलिंग करने वाली टीम कंट्रोल रूम से सीधे जुड़ी रहेगी। कहीं पर कोई संदिग्ध चीज दिखे तो तत्काल इसकी जानकारी दे। आरपीएफ के सीसीटीवी रूम में अतिरिक्त जवानों की भी ड्यूटी लगा दी गई है। ये जवान रात के समय विशेष तौर पर कैमरे से निगरानी रखेंगे।
यह भी पढ़ें

जब एसआईटी ने परिवार से कहा, 3 बुलडोजर हैं सोच लो क्या करना है तो खुद पहुंच गया आरोपी

सुरक्षाकर्मियों को सख्त निर्देश

जीआरपी अधिकारियों ने सुरक्षा कर्मियों को आउटर पर भी चौबीसों घंटों के लिए तैनात किया। इसके अलावा हर आने जाने वाले और प्लेटफॉर्म पर आने वाली हर एक गाड़ी की चेकिंग बेहतर तरीके से करने के निर्देश हैं। प्लेटफॉर्म पर लावारिस पड़ी वस्तुओं की जांच कर साफ किया जा रहा है।
बड़े प्लेटफॉर्म पर कड़ी सुरक्षा

केन्द्र सरकार द्वारा अलर्ट के निर्देश देशभर के रेलवे स्टेशन के लिए है। लेकिन यूपी के बड़े रेलवे स्टेशन पर अधिकारियों का विशेष ध्यान है। लखनऊ, वाराणसी, कानपुर, प्रयागराज समेत सभी बड़े स्टेशन पर डॉग स्क्वैड और बम निरोधक दस्ता चेकिंग कर रहे हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Britain के पीएम बोरिस जॉनसन ने दिया इस्तीफा, जानें वो 'एक फैसला' जिससे गई कुर्सीपीएम नरेंद्र मोदी ने अखिल भारतीय शैक्षिक समागम का किया उद्धाटन बोले नई शिक्षा नीति मातृभाषा में पढ़ाई के रास्ते खोल रहीलालू प्रसाद यादव की हालत नाजुक, तेजस्वी यादव बोले - '3 जगह फ्रैक्चर, दवा के ओवरडोज से तबीयत बेहद बिगड़ी'Jammu-Kashmir: उधमपुर के रामनगर में खाई में गिरी बरातियों से भरी बस, 3 की मौत, 21 घायलराकेश झुनझुनवाला की एयरलाइन Akasa Air को DGCA से मिला लाइसेंस, जानिए कब से शुरू होंगी उड़ानेंMumbai: देवनार में 2,500 किलोग्राम से अधिक गोमांस जब्त, पुलिस ने 10 लोगों को किया गिरफ्तारKarnataka: बागलकोट जिले के केरूर में हिंसा, चार घायल, तीन गिरफ्तारBhagwant Mann Marriage Live Updates: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को अरविंद केजरीवाल ने दी बधाई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.