मायावती को झटका, बसपा छोड़ सपा में शामिल हुए आधा दर्जन से ज्यादा नेता, देखें लिस्ट

रविवार को मायावती की बहुजन समाज पार्टी का दामन छोड़ फिरोजाबाद के आधे दर्जन से अधिक प्रमुख नेताओं ने समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर ली।

By: Abhishek Gupta

Published: 21 Feb 2021, 08:28 PM IST

लखनऊ. 2022 विधानसभा चुनाव से पहले दल बदलने का दौर शुरू हो गया है। रविवार को मायावती की बहुजन समाज पार्टी का दामन छोड़ फिरोजाबाद के आधे दर्जन से अधिक प्रमुख नेताओं ने समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर ली। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की मौजूदगी में बसपा के नेता सपा में शामिल हो गए। इन्होंने समाजवादी पार्टी की नीतियों और अखिलेश यादव के नेतृत्व में आस्था जताते हुए 2022 में समाजवादी पार्टी की सरकार बनाने के लिए एकजुट होकर प्रयास करने का संकल्प जताया। इस मौके पर समाजवादी पार्टी के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव एवं सांसद प्रोफेसर रामगोपाल यादव मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- यूपी बजट 2021-22: बिंदुओं में जानिए क्या होगा खास, किसे मिलेगा तोहफा, क्या होंगी बड़ी घोषणाएं

समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने वालों में राकेश बाबू एडवोकेट पूर्व विधायक टूण्डला, प्रमोद कुमार पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष फिरोजाबाद शामिल रहे। इनके अतिरिक्त टूण्डला के ही पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सुजीत बाल्मीकि, पूर्व सांसद रघुनाथ वर्मा के दोहते अश्विनी वर्मा, भीकनपुर के रवीन्द्र लोधी एडवोकेट व राधेश्याम कश्यप तथा पूर्व विधानसभा अध्यक्ष टूण्डला वीरेन्द्र ओझा भी बसपा छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं।

ये भी पढ़ें- 35 वाला पेट्रोल लखनऊ में बिक रहा 90 रुपए प्रति लीटर, यह है मामला

अखिलेश यादव ने इनका स्वागत करते हुए उम्मीद जताई है कि 2022 के चुनाव में इनके सहयोग से समाजवादी पार्टी को ताकत मिलेगी। सदस्यता ग्रहण के मौके पर बसपा के पूर्व विधानसभाध्यक्ष टूण्डला शांति स्वरूप ओझा, रैपुरा के लायक सिंह लोधी तथा ओमकार सिंह जाटव, प्रबन्धक आईटीआई भी मौजूद रहे।

Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned