scriptCEC said Will come UP next week decide whether postpone election | अगले हफ्ते यूपी आएंगे तो लेंगे फैसला चुनाव टाले जाएं या नहीं : सीईसी सुशील चंद्रा | Patrika News

अगले हफ्ते यूपी आएंगे तो लेंगे फैसला चुनाव टाले जाएं या नहीं : सीईसी सुशील चंद्रा

केंद्रीय मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा ने कहाकि, चुनाव आयोग अगले हफ्ते यूपी जाएंगे, और वहां की स्थिति की समीक्षा करेंगे और फिर उचित निर्णय लेंगे। उधर चुनाव टालने की इलाहाबाद हाईकोर्ट की अपील को रामगोपाल ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया और कहा- सुप्रीम कोर्ट ऐसे लोगों पर कार्रवाई करे।

लखनऊ

Updated: December 24, 2021 06:09:18 pm

लखनऊ. यूपी में कोरोना वायरस का नया वैरिएंट ओमीक्रोन पैर पसार रहा है। इलाहाबाद हाई कोर्ट ने इस पर चिंता जताते हुए चुनाव आयोग से चुनावी रैलियों पर तुरंत प्रतिबंध लगाने और विधानसभा चुनाव स्थगित करने का सुझाव दिया। इस पर तत्काल ऐक्शन लेते हुए केंद्रीय मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा ने कहाकि, चुनाव आयोग अगले हफ्ते यूपी जाएंगे, और वहां की स्थिति की समीक्षा करेंगे और फिर उचित निर्णय लेंगे। उधर चुनाव टालने की इलाहाबाद हाईकोर्ट की अपील को रामगोपाल ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया और कहा- सुप्रीम कोर्ट ऐसे लोगों पर कार्रवाई करे।
अगले हफ्ते यूपी आएंगे तो लेंगे फैसला चुनाव टाले जाएं या नहीं : सीईसी सुशील चंद्रा
अगले हफ्ते यूपी आएंगे तो लेंगे फैसला चुनाव टाले जाएं या नहीं : सीईसी सुशील चंद्रा
उत्तर प्रदेश आएगा चुनाव आयोग

केंद्रीय मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा ने कहाकि, आयोग ने फैसला लिया है कि, अगले सप्ताह उसकी टीम उत्तर प्रदेश जाकर हालात का जायजा लेगी। उसके बाद ही इस मामले में कोई ठोस फैसला लिया जाएगा।
यह भी पढ़ें : यूपी में शादी में सिर्फ 200 की अनुमति चुनावी रैलियों में जुट रहे दो लाख, दोहरी नीति पर उठे सवाल

जीवन रहेगा तो चुनावी रैलियां, सभाएं आगे भी होती रहेंगी - जस्टिस शेखर कुमार यादव
ओमिक्रॉन के बढ़ते प्रभाव पर इलाहाबाद हाईकोर्ट के जस्टिस शेखर कुमार यादव ने अपील की कि, कोरोना की तीसरी लहर से जनता को बचाने के लिए राजनीतिक पार्टियों की चुनावी रैलियों पर रोक लगाई जाए। संभव हो सके तो फरवरी में होने वाले चुनाव को एक-दो माह के लिए टाल दें, क्योंकि जीवन रहेगा तो चुनावी रैलियां, सभाएं आगे भी होती रहेंगी।
यह भी पढ़ें: चुनाव आयोग एक्शन में, बढ़ते कोरोना और विधानसभा चुनाव को लेकर स्वास्थ्य सचिव संग 27 दिसंबर को बड़ी बैठक

दुर्भाग्यपूर्ण अपील - राम गोपाल यादव

इलाहाबाद हाईकोर्ट की चुनाव टालने की अपील को सपा सांसद राम गोपाल यादव ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। यादव ने कहा कि, हाइकोर्ट में बैठे लोगों का इस तरह का अनचाहा फैसले लेना दुर्भाग्यपूर्ण है। सुप्रीम कोर्ट को ऐसे फैसले लेने वालों पर कार्रवाई करनी चाहिए।
पहले चुनावों के बारे में फैसला लेना होगा - अनुराग ठाकुर

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी कहाकि, आचार संहिता लागू करने से पहले आयोग को चुनावों के बारे में फैसला लेना होगा। जब आयोग संहिता लागू करने का फैसला लेता है तब उन्हें फैसला करना होगा है कि चुनाव कराए जाएं।
दूसरी लहर का कहर सभी ने देखा था

यूपी, उत्तराखंड, मणिपुर, गोवा और पंजाब में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ओमीक्रोन दबे पांव अपना पर फैला रहा है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण बंगाल समेत दूसरे सूबों के चुनाव में देखा गया। इसके बाद दूसरी लहर का कहर सभी ने देखा था। उस दौरान चुनावी रैलियों की वजह से भी कोरोना बेकाबू हुआ।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

देश में घट रहे कोरोना के मामले, एक दिन में सामने आए 2.38 लाख केसPM मोदी की मौजूदगी में BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, फाइनल किए जाएंगे UP, उत्तराखंड, गोवा और पंजाब के उम्मीदवारों के नामक्‍या फ‍िर महंगा होगा पेट्रोल और डीजल? कच्चे तेल के दाम 7 साल में सबसे ऊपरतो क्या अब रोबोट भी बनाएंगे मुकेश अंबानी? इस रोबोटिक्स कंपनी में खरीदी 54 फीसदी की हिस्सेदारीPunjab: ED की बड़ी कार्रवाई, सीएम चन्नी के भतीजे के यहां से 6 करोड़ की नगदी बरामदराजस्थान में 17 दिन में 46 लोगों की टूट गई सांसेंछत्तीसगढ़ के इस जिले में कलेक्टर हुए कोरोना संक्रमित, पॉजिटिविटी रेट बढ़ा तो बंद किए स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र24 घंटे में तीन की मौत, फिर हॉटस्पॉट बना एमपी का ये शहर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.