scriptगुजरात में यूपी के लोगों पर हमले का मामला, योगी ने गुजरात के सीएम से की बात | CM Yogi calls gujarat cm vijay rupani over attacks on non gujaratis | Patrika News

गुजरात में यूपी के लोगों पर हमले का मामला, योगी ने गुजरात के सीएम से की बात

locationलखनऊPublished: Oct 08, 2018 08:18:11 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

यूपी के लोगों पर बढ़ते हमलों पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी से बात की है

attacks on non gujaratis

गुजरात में यूपी के लोगों पर हमले का मामला, योगी ने गुजरात के सीएम से की बात


लखनऊ. यूपी के लोगों पर बढ़ते हमलों पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी से बात की है। गुजरात के सीएम से फोन पर बातचीत से मुख्यमंत्री योगी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए उनसे ठोस कदम उठाये जाने की बात कही है। विजय रूपाणी ने सीएम को बताया कि गुजरात में पिछले तीन दिनों से सब सामान्य है। लोग अफवाहों पर ध्यान न दें।
सीएम योगी ने विजय रूपाणी से फोन पर बातचीत में कहा कि डर की वजह से उत्तर भारतीय गुजरात छोड़ रहे हैं। मामले की गंभीरता को समझते हुए गुजरात सरकार इस ओर ध्यान दें। मुख्यमंत्री ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर पोस्ट में लिखा है कि आज गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी से गुजरात के घटनाक्रम पर फोन से वार्ता की। गुजरात के मुख्यमंत्री द्वारा यह अवगत कराया गया है कि पिछले तीन दिनों में कोई भी अप्रिय घटना घटित नहीं हुई है। गुजरात सरकार द्वारा हर व्यक्ति की सुरक्षा सुनिश्चित की गई है और गुजरात में सभी का सम्मान है। उन्होंने जनमानस से अपील करते हुए अपवाहों पर ध्यान न दिये जाने की बात कही है।
यह भी पढ़ें

गुजरात की आग ने यूपी की राजनीति में मचाया भूचाल, बीजेपी के सामने बड़ा संकट

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्विटर पर लिखा है कि गुजरात एक शांतिप्रिय प्रदेश है एवं देश के विकास का मॉडल भी है। मैं अपील करता हूं कि सभी व्यक्ति स्थानीय प्रशासन में विश्वास रखें और सभी लोग शासन व प्रशासन को अपना सहयोग दें। हर व्यक्ति की सुरक्षा सुनिश्चित की गई है।
गुजरात में हो रहे हैं हमले
गुजरात के साबरकांठा जिले में 14 माह की बच्ची से बलात्कार की घटना के बाद गैर-गुजरातियों खासकर यूपी-बिहार के लोगों पर कथित तौर पर बेरहमी से हमले किये जा रहे हैं। इतना ही नहीं उन्हें राज्य छोड़ने के लिए भी विवश किया जा रहा है। मेहसाणा, साबरकांठा, अहमदाबाद, अरावली, पाटण, गांधीनगर जिलों में सबसे ज्यादा हमलों के मामले सामने आये हैं। पुलिस ने मामले में अब तक 300 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है, बावजूद राज्य से गैर-गुजरातियों का पयालन जारी है। पुलिस का कहना है कि यह पलायन नहीं, बल्कि त्योहार की वजह से लोग अपने घरों को लौट रहे हैं।
https://twitter.com/myogiadityanath/status/1049297000393404421?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो