scriptLok Sabha Election 2024: सीतापुर में नकुल दुबे को कांग्रेस ने दिया झटका, रायबरेली और अमेठी में कौन लड़ेगा चुनाव? | Congress yet to announce candidates for Amethi and Rae Bareli Lok Sabha seats | Patrika News
लखनऊ

Lok Sabha Election 2024: सीतापुर में नकुल दुबे को कांग्रेस ने दिया झटका, रायबरेली और अमेठी में कौन लड़ेगा चुनाव?

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस पार्टी को लोकसभा चुनाव में सपा ने 17 सीटें दी हैं, पार्टी हर एक सीट पर सोच समझकर उम्मीदवार उतार रही है। अभी तक कांग्रेस ने अमेठी, रायबरेली और प्रयागराज में अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा नहीं की है। जबकि सीतापुर से नकुल दुबे का टिकट काट दिया गया है।

लखनऊApr 04, 2024 / 08:30 am

Ritesh Singh

Congress Party

Congress Party

Lok Sabha Elections 2024 UP: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की एक और सूची बुधवार की रात आ गई। इसमें सीतापुर से प्रत्याशी बदल दिया गया है। मथुरा से मुकेश धनगर को उम्मीदवार घोषित कर दिया गया है, लेकिन अमेठी और रायबरेली से किसी प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया गया है। सपा के साथ इंडिया अलायंस में शामिल कांग्रेस को यूपी में 17 सीटें मिली हैं। अमेठी, रायबरेली और प्रयागराज लोकसभा सीट भी कांग्रेस के खाते में है। हालांकि कांग्रेस ने यहां अभी तक प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की। बताया जा रहा है कि प्रयागराज से उज्जवल रमण सिंह का नाम सबसे आगे है। हाल ही में उज्जवल ने कांग्रेस ज्वाइन की है।
यह भी पढ़ें

कार चलाना सीख रहे व्यापारी के नाबालिग बेटे ने दो महिलाओं को रौंदा, पुलिस ने किया खुलासा


सीतापुर में नकुल दुबे का टिकट काटकर राकेश राठौर को प्रत्याशी बनाया गया है। अब तक घोषित कांग्रेस प्रत्याशियों में सहारनपुर इमरान मसूद, अमरोह दानिश अली, गाजियाबाद डॉली शर्मा, बुलंदशहर शिवराम वाल्मीकि, फतेहपुर सीकरी रामनाथ सिकरवार, सीतापुर नकुल दुबे की जगह अब राकेश राठौर, मथुरा मुकेश धनगर, कानपुर आलोक मिश्रा, झांसी प्रदीप जैन आदित्य, बाराबंकी तनुज पुनिया, महाराजगंज वीरेंद्र चौधरी, देवरिया अखिलेश प्रताप सिंह, बांसगांव से सदन प्रसाद और वाराणसी से अजय राय शामिल हैं।

Hindi News/ Lucknow / Lok Sabha Election 2024: सीतापुर में नकुल दुबे को कांग्रेस ने दिया झटका, रायबरेली और अमेठी में कौन लड़ेगा चुनाव?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो