scriptCoronavirus Update 552 new corona cases in a day UP 2 Omicron Amethi | Coronavirus Update : यूपी में एक दिन में 552 नए कोरोना वायरस केस, अमेठी में पति-पत्नी ओमिक्रोन पॉजिटिव | Patrika News

Coronavirus Update : यूपी में एक दिन में 552 नए कोरोना वायरस केस, अमेठी में पति-पत्नी ओमिक्रोन पॉजिटिव

कोरोना वायरस के नए अपडेट यूपी को डराने वाले हैं। कोरोना वायरस के नए ओमिक्रोन ने अब यूपी में अपना कहर शुरू कर दिया है। बीते 24 घंटे की कोरोना वायरस संक्रमण की टेस्ट रिपोर्ट आने के बाद से खतरा बढ़ रहा है। 552 नए कोरोनावायरस केस मिले हैं, सबसे चौंकाने वाला केस अमेठी से आया जहां बीते दिनों ब्रिटेन से लौटे पति-पत्नी ओमिक्रोन पॉजिटिव पाए गए।

लखनऊ

Updated: January 02, 2022 11:58:15 pm

लखनऊ. कोरोना वायरस के नए अपडेट यूपी को डराने वाले हैं। कोरोना वायरस के नए ओमिक्रोन ने अब यूपी में अपना कहर शुरू कर दिया है। बीते 24 घंटे की कोरोना वायरस संक्रमण की टेस्ट रिपोर्ट आने के बाद से खतरा बढ़ रहा है। 552 नए कोरोनावायरस केस मिले हैं, इनमें भी गौतमबुद्धनगर में सबसे अधिक 117 केस सामने आए हैं। पर सबसे चौंकाने वाला केस अमेठी से आया जहां बीते दिनों ब्रिटेन से लौटे पति-पत्नी ओमिक्रोन पॉजिटिव पाए गए। जिसके बाद जिले में खलबली मच गई है।
Coronavirus Update
Coronavirus Update
लोगों में मची खलबली

कोरोनावायरस की तीसरी लहर धीरे-धीरे अंगड़ाई ले रही है। अमेठी जिले में एक पति-पत्नी 18 दिसंबर 2021 को ब्रिटेन से लौटे थे। इनमें ओमिक्रोन की पुष्टि होने पर एलएनजेपी हास्पिटल नई दिल्ली में दस दिन तक आइसोलेट रहे। इसके बाद अमेठी पहुंचने पर दोबारा स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जांच की तो दोनों ही फिर से ओमिक्रान पॉजिटिव निकले हैं। दंपति के ओमिक्रोन पाजिटिव होने पर स्वास्थ्य विभाग के साथ ही आस-पास के लोगों में खलबली मची है। चिकित्सकों की टीम मौके पर पहुंची और पति-पत्नी को आइसोलेट करने के साथ ही जरूरी दवाएं भी उपलब्ध करा दी गई हैं।
यह भी पढ़ें

ओमिक्रॉन पर आइआइटी कानपुर के प्रोफेसर का बड़ा ऐलान, जानकर लेंगे राहत की सांस

यूपी में ओमिक्रोन के कुल छह केस

स्वास्थ्य विभाग ने जरूरी दवा देने के साथ इनको कोविड-19 नियमों का पालन करने का निर्देश दिया। भेटुआ सीएचसी प्रभारी अभिमन्यु वर्मा ने बताया कि कोविड-19 के जरूरी नियम बता दिए गए हैं। इन दोनों को होम आइसोलेशन पर रखा गया हैं। बुखार, खांसी, बदहजमी जैसे कोई लक्षण नहीं हैं। अगर ऐसा होता है तो जानकारी देने के लिए कहा गया है। प्रदेश में अमेठी के दंपति के पाजिटिव होने के साथ ही ओमिक्रोन के कुल छह केस हो गए हैं। अमेठी से पहले रायबरेली, गाजियाबाद तथा सहारनपुर में ओमिक्रान के पॉजिटिव केस मिले थे।
तेजी से बढ़ रहा संक्रमण

उत्तर प्रदेश में अब कोरोनावायरस के 1725 एक्टिव केस हो गए हैं। प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की तेज होती गति ओमिक्रोन के भी सक्रिय होने का संकेत दे रही है। प्रदेश में गौतमबुद्धनगर के बाद गाजियाबाद में 93, लखनऊ में 80, मेरठ में 54, आगरा में 28 तथा मेरठ में 23 नए केस मिले हैं।
यह भी पढ़ें

ओमिक्रोन से बचाव के लिए यूपी के 19 जिलों में सीरो सर्वे, कितनी बार हुआ जानें

लखनऊ में छह माह बाद एक दिन में मिले 80 पॉजिटिव

कोरोना के बढ़ते मामलों का रुझान राजधानी लखनऊ में लगातार देखने को मिल रहा है। रविवार को लखनऊ में कोविड-19 के 80 नए मरीज मिले। पिछले छह महीनों के दौरान यह एक दिन में मरीजों की संख्या में सबसे बड़ी बढ़ोतरी है। राजधानी में विगत 31 मई को 84 कोरोना पाजिटिव निकले थे। लखनऊ में कोरोना के मामलों की संख्या में सक्रिय मामले 278 पर पहुंच गए हैं। बीते 72 घंटे में कोरोना के 187 नए मरीज लखनऊ में सामने आ चुके हैं। चार बच्चों में भी कोरोना की पुष्टि हुई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीश्योक नदी में गिरा सेना का वाहन, 26 सैनिकों में से 7 की मौतआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानतRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चआजम खान को सुप्रीम कोर्ट से फिर बड़ी राहत, जौहर यूनिवर्सिटी पर नहीं चलेगा बुलडोजरMumbai Drugs Case: क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को NCB से क्लीन चिट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.