scriptCoronavirus Update : यूपी में एक दिन में 552 नए कोरोना वायरस केस, अमेठी में पति-पत्नी ओमिक्रोन पॉजिटिव | Coronavirus Update 552 new corona cases in a day UP 2 Omicron Amethi | Patrika News

Coronavirus Update : यूपी में एक दिन में 552 नए कोरोना वायरस केस, अमेठी में पति-पत्नी ओमिक्रोन पॉजिटिव

locationलखनऊPublished: Jan 02, 2022 11:58:15 pm

कोरोना वायरस के नए अपडेट यूपी को डराने वाले हैं। कोरोना वायरस के नए ओमिक्रोन ने अब यूपी में अपना कहर शुरू कर दिया है। बीते 24 घंटे की कोरोना वायरस संक्रमण की टेस्ट रिपोर्ट आने के बाद से खतरा बढ़ रहा है। 552 नए कोरोनावायरस केस मिले हैं, सबसे चौंकाने वाला केस अमेठी से आया जहां बीते दिनों ब्रिटेन से लौटे पति-पत्नी ओमिक्रोन पॉजिटिव पाए गए।

 Corona virus Update : यूपी में कोरोना वायरस केसों में आई तेजी, 1500 पार हुए एक्टिव केस

Corona virus Update : यूपी में कोरोना वायरस केसों में आई तेजी, 1500 पार हुए एक्टिव केस

लखनऊ. कोरोना वायरस के नए अपडेट यूपी को डराने वाले हैं। कोरोना वायरस के नए ओमिक्रोन ने अब यूपी में अपना कहर शुरू कर दिया है। बीते 24 घंटे की कोरोना वायरस संक्रमण की टेस्ट रिपोर्ट आने के बाद से खतरा बढ़ रहा है। 552 नए कोरोनावायरस केस मिले हैं, इनमें भी गौतमबुद्धनगर में सबसे अधिक 117 केस सामने आए हैं। पर सबसे चौंकाने वाला केस अमेठी से आया जहां बीते दिनों ब्रिटेन से लौटे पति-पत्नी ओमिक्रोन पॉजिटिव पाए गए। जिसके बाद जिले में खलबली मच गई है।
लोगों में मची खलबली

कोरोनावायरस की तीसरी लहर धीरे-धीरे अंगड़ाई ले रही है। अमेठी जिले में एक पति-पत्नी 18 दिसंबर 2021 को ब्रिटेन से लौटे थे। इनमें ओमिक्रोन की पुष्टि होने पर एलएनजेपी हास्पिटल नई दिल्ली में दस दिन तक आइसोलेट रहे। इसके बाद अमेठी पहुंचने पर दोबारा स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जांच की तो दोनों ही फिर से ओमिक्रान पॉजिटिव निकले हैं। दंपति के ओमिक्रोन पाजिटिव होने पर स्वास्थ्य विभाग के साथ ही आस-पास के लोगों में खलबली मची है। चिकित्सकों की टीम मौके पर पहुंची और पति-पत्नी को आइसोलेट करने के साथ ही जरूरी दवाएं भी उपलब्ध करा दी गई हैं।
यह भी पढ़ें

ओमिक्रॉन पर आइआइटी कानपुर के प्रोफेसर का बड़ा ऐलान, जानकर लेंगे राहत की सांस

यूपी में ओमिक्रोन के कुल छह केस

स्वास्थ्य विभाग ने जरूरी दवा देने के साथ इनको कोविड-19 नियमों का पालन करने का निर्देश दिया। भेटुआ सीएचसी प्रभारी अभिमन्यु वर्मा ने बताया कि कोविड-19 के जरूरी नियम बता दिए गए हैं। इन दोनों को होम आइसोलेशन पर रखा गया हैं। बुखार, खांसी, बदहजमी जैसे कोई लक्षण नहीं हैं। अगर ऐसा होता है तो जानकारी देने के लिए कहा गया है। प्रदेश में अमेठी के दंपति के पाजिटिव होने के साथ ही ओमिक्रोन के कुल छह केस हो गए हैं। अमेठी से पहले रायबरेली, गाजियाबाद तथा सहारनपुर में ओमिक्रान के पॉजिटिव केस मिले थे।
तेजी से बढ़ रहा संक्रमण

उत्तर प्रदेश में अब कोरोनावायरस के 1725 एक्टिव केस हो गए हैं। प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की तेज होती गति ओमिक्रोन के भी सक्रिय होने का संकेत दे रही है। प्रदेश में गौतमबुद्धनगर के बाद गाजियाबाद में 93, लखनऊ में 80, मेरठ में 54, आगरा में 28 तथा मेरठ में 23 नए केस मिले हैं।
यह भी पढ़ें

ओमिक्रोन से बचाव के लिए यूपी के 19 जिलों में सीरो सर्वे, कितनी बार हुआ जानें

लखनऊ में छह माह बाद एक दिन में मिले 80 पॉजिटिव

कोरोना के बढ़ते मामलों का रुझान राजधानी लखनऊ में लगातार देखने को मिल रहा है। रविवार को लखनऊ में कोविड-19 के 80 नए मरीज मिले। पिछले छह महीनों के दौरान यह एक दिन में मरीजों की संख्या में सबसे बड़ी बढ़ोतरी है। राजधानी में विगत 31 मई को 84 कोरोना पाजिटिव निकले थे। लखनऊ में कोरोना के मामलों की संख्या में सक्रिय मामले 278 पर पहुंच गए हैं। बीते 72 घंटे में कोरोना के 187 नए मरीज लखनऊ में सामने आ चुके हैं। चार बच्चों में भी कोरोना की पुष्टि हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो