scriptUP में डिप्टी एसपी का डिमोशन, बनाया गया सिपाही…महिला सिपाही के साथ मना रहा था रंगरेलियां, जांच के बाद हुई कारवाई | Patrika News
लखनऊ

UP में डिप्टी एसपी का डिमोशन, बनाया गया सिपाही…महिला सिपाही के साथ मना रहा था रंगरेलियां, जांच के बाद हुई कारवाई

महिला सिपाही के साथ रंगरेलियां मनाना एक डिप्टी एसपी को भारी पास गया। तीन साल पहले रंगे हाथ पकड़े जाने के बाद जांच चल रही थी। DGP ने जांच के बाद यह कारवाई किया।

लखनऊJun 23, 2024 / 12:20 am

anoop shukla

लखनऊ में अपर पुलिस महानिदेशक के आदेश के बाद उन्नाव के सीओ को डिमोट कर सिपाही बना दिया गया। जांच के बाद 18 जून को विभाग ने निर्देश दिया था। शनिवार को आदेश जारी किया गया। मामला 2021 का है। सीओ छुट्टी लगाकर कानपुर के होटल में महिला सिपाही के साथ पकड़े गए थे। इसके बाद से जांच चल रही थी।
जानकारी के मुताबिक कृपा शंकर कनौजिया बीघापुर उन्नाव में क्षेत्राधिकारी थे। जिन्हें अपर पुलिस महानिदेशक के आदेश पर अधिकारी पद से आरक्षी के पद पर तैनात किया जा रहा जा रहा है। कृपा शंकर कनौजिया को वाहिनी व्यवस्था के आधार पर पीएसी के एक दल में नियुक्त किया गया है। इस वक्त उनकी 26 बटालियन के सिपाही के तौर पर पीएससी गोरखपुर में है।
कृपाशंकर कनौजिया 2021 छुट्टी लेकर अपना सीयूजी और पर्सनल मोबाइल बंद करके गायब हो गए थे। उनकी पत्नी ने कॉल किया तो स्वीच ऑफ आया। इस उन्होंने हत्या की आशंका जताकर शिकायत दर्ज कराई। फिर सर्विलांस की मदद से उनकी लोकेशन ट्रेस कराई गई। तब कृपाशंकर कानपुर में महिला सिपाही के साथ एक होटल में पकड़े गए।
जिसके बाद पुलिस महानिदेशक (DGP) ने निलंबित कर दिया था। तब से उन पर विभागीय जांच चल रही थी। घटना के वक्त कृपाशंकर कनौजिया उन्नाव के बीघापुर में सीओ पद पर तैनात थे। इस मामले के बाद पुलिस विभाग की काफी किरकिरी हुई थी।

Hindi News/ Lucknow / UP में डिप्टी एसपी का डिमोशन, बनाया गया सिपाही…महिला सिपाही के साथ मना रहा था रंगरेलियां, जांच के बाद हुई कारवाई

ट्रेंडिंग वीडियो