scriptUp Rain Alert: सावधान! यूपी के 21 जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट, आंधी तूफान के साथ भयंकर बारिश की संभावना | Heavy Rain in up for next two days in these district IMD monsoon alert | Patrika News
लखनऊ

Up Rain Alert: सावधान! यूपी के 21 जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट, आंधी तूफान के साथ भयंकर बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है।

लखनऊJul 06, 2024 / 07:08 am

Swati Tiwari

यूपी में मानसून की एंट्री के बाद बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है।प्रदेश में दो दिनों तक भारी बारिश होने के आसार है। मौसम विभाग ने इसे लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। लगातार हो रही बारिश के चलते शहर से लेकर गांव तक पानी पानी हो गया है।

मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट 

शहर के विभिन्न इलाकों में लोगों के घरों में पानी भर गया है। ग्रामीण क्षेत्रों में भी जलभराव की यही स्थिति है। इसके चलते करीब आधा दर्जन कच्चे मकान गिर गए हैं। बहराइच में दीवार गिरने से एक महिला की भी मौत हो गई है। बिजली कटौती से भी लोग परेशान हैं। मौसम विभाग ने राज्य के कई जिलों में तेज आंधी के साथ भारी बारिश की संभावना जताते हुए, येलो अलर्ट जारी किया है। हालांकि, तेज बारिश के कारण लोगों को कई तरह की दिक्कतों का भी सामना करना पड़ सकता है।

इन जिलों में होगी झमाझम बरसात 

देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, बाराबंकी, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर और आसपास के इलाके में तेज बारिश आंधी तूफान की संभावना जताई गई है।

Hindi News/ Lucknow / Up Rain Alert: सावधान! यूपी के 21 जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट, आंधी तूफान के साथ भयंकर बारिश की संभावना

ट्रेंडिंग वीडियो