scriptबदरीनाथ रूट पर 2100 यात्री फंसे, भारी बारिश का कहर, 6 हाईवे समेत 98 मार्ग बाधित | Heavy rain in Uttarakhand 2100 passengers stranded on Badrinath route 98 routes including 6 highways disrupted | Patrika News
लखनऊ

बदरीनाथ रूट पर 2100 यात्री फंसे, भारी बारिश का कहर, 6 हाईवे समेत 98 मार्ग बाधित

Uttarakhand News: उत्तराखंड में बारिश का कहर बढ़ता जा रहा है, जिसकी वजह से प्रशासन ने 6 नेशनल हाईवे को बंद कर दिया है। इसके साथ ही, मौसम विभाग ने 8 जुलाई को 6 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है।

लखनऊJul 08, 2024 / 09:03 am

Sanjana Singh

Heavy Rain in Uttarakhand

Heavy Rain in Uttarakhand

Uttarakhand News: उत्तराखंड में बारिश के साथ मुश्किलों में इजाफा होता जा रहा है। रविवार को बदरीनाथ रूट पर सुरक्षा की दृष्टि से करीब 2100 श्रद्धालुओं को सुरक्षित स्थानों पर रोक दिया गया। प्रदेश में देर शाम तक एक नेशनल-पांच स्टेट हाईवे समेत लगभग 98 सड़कें बंद थीं। जौलीग्रांट और पंतनगर एयरपोर्ट पर हवाई सेवाएं प्रभावित रहीं। उधर, कर्णप्रयाग-रानीखेत हाईवे पर शनिवार रात कोहरे में कार खाई में गिरने से दो महिलाओं की मौत हो गई। कुमाऊं के शक्तिफार्म में एक ग्रामीण कटना नाले में डूब गया।
रविवार को भारी बारिश की चेतावनी के चलते चारधाम यात्रियों को ऋषिकेश से आगे नहीं जाने दिया गया। हालांकि, चार धाम रूट पर अलग-अलग जगह रुके यात्रियों ने केदारनाथ, गंगोत्री व यमुनोत्री के लिए मौसम और स्थितियां अनुकूल होने के चलते दर्शन किए। उधर, बदरीनाथ हाईवे जोशीमठ के पास बंद होने से यात्रा बाधित रही। इस रूट पर सुरक्षा के मद्देनजर जोशीमठ में 500, बदरीनाथ में एक हजार और हेमकुंड यात्रा से लौट रहे छह सौ यात्रियों को गोविंदघाट में रोका गया। धाम की ओर बढ़ रहे कुछ यात्रियों को प्रशासन ने सुरक्षित स्थान पर लौटा दिया।
यह भी पढ़ें

परिवार से सारे रिश्ते तोड़ चुके हैं Bhole Baba, पहले बताते थे महिलाओं के समस्याओं का समाधान

6 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग निदेशक डॉ.बिक्रम सिंह ने बताया कि नैनीताल, बागेश्वर, पौड़ी, देहरादून, चमोली और पिथौरागढ़ जिलों में सोमवार को भारी बारिश की आशंका है। उत्तरकाशी, टिहरी, हरिद्वार, अल्मोड़ा, रुद्रप्रयाग और चंपावत में भी बारिश के आसार है। कुमाऊं में अल्मोड़ा को छोड़ 5 जिलों में सोमवार को स्कूल बंद रहेंगे।

Hindi News/ Lucknow / बदरीनाथ रूट पर 2100 यात्री फंसे, भारी बारिश का कहर, 6 हाईवे समेत 98 मार्ग बाधित

ट्रेंडिंग वीडियो