scriptJeevan labh policy is beneficiary of long term investors | LIC की ये पॉलिसी है फायदेमंद, 17 लाख के लिए रोज देने होंगे मात्र आठ रुपये | Patrika News

LIC की ये पॉलिसी है फायदेमंद, 17 लाख के लिए रोज देने होंगे मात्र आठ रुपये

पॉलिसी लेने के लिए न्यूनतम आठ वर्ष की आयु निर्धारित की गई है। इसका मतलब यह है कि आप अपने नाबालिग बच्चे के लिए भी इस पॉलिसी को ले सकते हैं। पॉलिसी को लेने के लिए अधिकतम उम्र 59 साल रखी गई है। इस पॉलिसी को 16 से 25 वर्ष की अवधि के लिए लिया जा सकता है।

लखनऊ

Published: December 25, 2021 02:03:05 pm

लखनऊ. निवेश करना चाहते हैं तो एलआईसी आपके लिए बहुत ही शानदार व किफायती पॉलिसी लेकर आई है। एलआईसी की जीवन लाभ पॉलिसी के तहत हर रोज आठ रुपये निवेश करने पर एक निर्धातित समय के बाद 17 लाख रुपए पाए जा सकते हैं। एलआईसी की जीवन लाभ पॉलिसी लिंक योजना नहीं है लिहाजा इसमें किसी प्रकार का कोई रिस्क भी नहीं है।
pay.jpg
इस उम्र के लोग ले सकते हैं पॉलिसी

पॉलिसी लेने के लिए न्यूनतम आठ वर्ष की आयु निर्धारित की गई है। इसका मतलब यह है कि आप अपने नाबालिग बच्चे के लिए भी इस पॉलिसी को ले सकते हैं। पॉलिसी को लेने के लिए अधिकतम उम्र 59 साल रखी गई है। इस पॉलिसी को 16 से 25 वर्ष की अवधि के लिए लिया जा सकता है।
ये भी पढ़ें: खुशखबरी: तीन गुना बढ़ेगी कर्मचारियों की सैलरी, 7th पे-कमीशन को लेकर जनवरी में होगी घोषणा

ऐसे समझे

यदि आप इस पॉलिसी को 21 साल के लिए लेना चाहते हैं तो आपकी उम्र 54 साल से कम होनी चाहिए वही 25 साल के लिए पॉलिसी लेने के लिए आपकी उम्र 50 साल या इससे कम होनी चाहिए।
दुर्घटना पर मिलेगा बोनस

दुर्घटना होने पर भी पॉलिसी फायदेमंद है और एलआइसी नॉमनी को बोनस के साथ भुगतान करेगा। यदि बीमा धारक की मृत्यु होती है तो नॉमिनी को बोनस के साथ-साथ सम एश्योर्ड का लाभ भी मिलेगा। इस योजना को लेने पर इनकम टैक्स की छूट भी मिलेगी।
ये भी पढ़ें: 200 की सब्सिडी: एलपीजी गैस की ताजा कीमतें, अब इस रेट पर मिल रहा 14.2 किलों का सिलेंडर

एलआईसी के फायदे

भारत जीवन बीमा (एलआईसी) देश का एक प्रतिष्ठित संस्थान है और सबसे बड़ी बीमा कंपनी है। इस पर करोड़ों लोगों का विश्वास है बड़ी संख्या में लोगों ने इस पर निवेश किया है और कभी शिकायत नहीं आई। ऐसे में प्रतिष्ठित संस्थान होने के नाते विश्वास कर एलआईसी में निवेश किया जा सकता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Nagar Panchayat Election Result: 106 नगरपंचायतों के चुनावों की वोटों की गिनती जारी, कई दिग्‍गजों की प्रतिष्‍ठा दांव परOBC Reservation: ओबीसी राजनीतिक आरक्षण पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, आ सकता है बड़ा फैसलाUP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले मुलायम कुनबे में सेंध, अपर्णा यादव ने ज्वाइन की बीजेपीकेशव मौर्य की चुनौती स्वीकार, अखिलेश पहली बार लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, आजमगढ के गोपालपुर से ठोकेंगे तालकोरोना के नए मामलों में भारी उछाल, 24 घंटे में 2.82 लाख से ज्यादा केस, 441 ने तोड़ा दमखत्म हुआ इंतज़ार! आ गया Tata Tiago और Tigor का नया CNG अवतार शानदार माइलेज के साथकोरोना का कहर : सुप्रीम कोर्ट के 10 जज कोविड पॉजिटिव, महाराष्ट्र में 499 पुलिसकर्मी भी संक्रमितUP Assembly Election 2022: योगी इफेक्ट को रोकने के लिए पूर्वांचल की इस सीट से चुनाव लड़ेंगे अखिलेश?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.