scriptविधान परिषद चुनाव : स्वामी प्रसाद से अधिक अमीर हैं उनकी पत्नी, अन्य उम्मीदवारों के बारे में जानें | Legislative Council elections affidavit Wife Shiva richer Swam Prasad | Patrika News
लखनऊ

विधान परिषद चुनाव : स्वामी प्रसाद से अधिक अमीर हैं उनकी पत्नी, अन्य उम्मीदवारों के बारे में जानें

UP Legislative Council elections विधान परिषद चुनाव की तैयारियां तेज हो गई हैं। समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार स्वामी प्रसाद मौर्य के नामांकन पत्र के साथ दाखिल शपथपत्र में एक खुलासा हुआ कि, स्वामी प्रसाद मौर्य की पत्नी शिवा मौर्य उनसे ज्यादा अमीर है। साथ और दूसरे उम्मीदवारों की सम्पति के बारे में भी पता चला कि सबके सब करोड़पति हैं।

लखनऊJun 09, 2022 / 10:41 am

Sanjay Kumar Srivastava

विधान परिषद चुनाव : स्वामी प्रसाद से अधिक अमीर हैं उनकी पत्नी, अन्य उम्मीदवारों के बारे में जानें

विधान परिषद चुनाव : स्वामी प्रसाद से अधिक अमीर हैं उनकी पत्नी, अन्य उम्मीदवारों के बारे में जानें

विधान परिषद चुनाव की तैयारियां तेज हो गई हैं। समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। नामांकन पत्र के साथ दाखिल शपथपत्र में एक खुलासा हुआ कि, स्वामी प्रसाद मौर्य की पत्नी शिवा मौर्य उनसे ज्यादा अमीर है। स्वामी प्रसाद मौर्य और उनकी पत्नी शिवा मौर्य के पास कुल आठ करोड़ 83 लाख 26 हजार 80 रुपए की संपत्ति है। हलफनामा के अनुसार स्वामी प्रसाद मौर्य की कुल चल संपत्ति 19.44 लाख रुपए है जबकि उनकी पत्नी 83.51 लाख रुपए की मालकिन हैं। स्वामी के पास सिर्फ एक बैंक खाता है तो उनकी पत्नी के चार बैंक खाते हैं।
स्वामी प्रसाद और उनकी पत्नी हथियार की शौकीन

विधान परिषद चुनाव के लिए दाखिल हलफनामे के अनुसार, स्वामी प्रसाद के पास एक करोड़ 23 लाख रुपए और पत्नी के पास छह करोड़ 57 लाख 30 हजार रुपए की अचल संपत्ति है। स्वामी प्रसाद और उनकी पत्नी हथियार का शौक रखते हैं। स्वामी प्रसाद व उनकी पत्नी के पास एक-एक रिवाल्वर व एक-एक रायफल है। स्वामी प्रसाद के पास 30 हजार रुपए कीमत की नीलम की अंगूठी और पत्नी के पास 150 ग्राम सोने के जेवरात 7 लाख 50 हजार रुपए के हैं। स्वामी प्रसाद के नाम कोई वाहन नहीं है पर उनकी पत्नी के पास एक कार है। स्वामी प्रसाद के पास 50 हजार रुपए और पत्नी के पास 55 हजार रुपए नकद हैं।
यह भी पढ़ें – UP MLC Election : भाजपा के 7 नाम तय सिर्फ दो पर मंथन, क्‍या अपर्णा यादव को मिलेगा मौका?

मुकुल यादव दस करोड़ संपत्ति के मालिक

सपा प्रत्याशी और पूर्व विधायक सोबरन यादव के बेटे मुकुल यादव नौ करोड़ 97 लाख 54 हजार 517 रुपए की संपत्ति के मालिक हैं। मुकुल यादव के पास एक करोड़ 59 लाख 94 हजार 021 रुपये और उनकी पत्नी के पास 88, 60, 496 रुपए की चल संपत्ति है। मुकुल के पास छह करोड़ 41 लाख और उनकी पत्नी के पास एक करोड़ 08 लाख रुपए की अचल संपत्ति है। मुकुल के पास दस लाख 35 हजार और उनकी पत्नी के पास 20 लाख रुपए के जेवरात हैं। मुकुल के पास एक रायफल और एक रिवाल्वर भी है। मुकुल के पास 1,95 और उनकी पत्नी के पास डेढ़ लाख रुपए नकद है।
यह भी पढ़ें – लोकसभा उपचुनाव : MY समीकरण बनेगा समाजवादी पार्टी की राह का कांटा, जानें भाजपा-बसपा का दांव

शाहनवाज खां के पास नौ करोड़ रुपए की संपत्ति

सपा प्रत्याशी सहारनपुर निवासी शाहनवाज खां 8,95,16,932 रुपए की संपत्ति के मालिक हैं। शाहनवाज के पास कुल एक करोड़ 45 लाख 58 हजार 569 और पत्नी के पास 92 हजार 954 रुपये की चल संपत्ति है। शाहनवाज के नाम 5 करोड़ 99 लाख 65 हजार 409 और उनकी पत्नी के नाम एक करोड़ 15 लाख रुपए की अचल संपत्ति है। शाहनवाज के पास तीन लाख 80 हजार 700 और उनकी पत्नी के पास 18 हजार 300 रुपए नकद है उनके पास 16 लाख 80 हजार रुपए कीमत के 350 ग्राम जेवरात है। उनके पास एक रिवाल्वर भी है।
जासमीर अंसारी भी करोड़पति

विधान परिषद चुनाव में सपा प्रत्याशी सीतापुर निवासी जासमीर अंसारी के पास एक करोड़ चार लाख 28 हजार 15 रुपए की संपत्ति है। जासमीर के पास 32 लाख 62 हजार 317 और उनकी पत्नी के पास चार लाख 20 हजार 698 रुपए की चल संपत्ति है। इसी तरह जासमीर के पास दो लाख 95 हजार और उनकी पत्नी के पास 64 लाख 50 हजार रुपए की अचल संपत्ति है। जासमीर के पास जेवरात नहीं है जबकि उनकी पत्नी के पास दो लाख पांच हजार रुपए के जेवरात हैं। उनके पास 70 हजार और पत्नी के पास 30 हजार रुपए नकद हैं।

Home / Lucknow / विधान परिषद चुनाव : स्वामी प्रसाद से अधिक अमीर हैं उनकी पत्नी, अन्य उम्मीदवारों के बारे में जानें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो