scriptLok Sabha Election 2024: योगी सरकार का बड़ा ऐलान, 1 साल पुराने बिजली बिल हुए माफ | Lok Sabha Election 2024 Yogi government big gift Bijli Bill Mafi Yojana 1 year old electricity bills will be waived | Patrika News

Lok Sabha Election 2024: योगी सरकार का बड़ा ऐलान, 1 साल पुराने बिजली बिल हुए माफ

locationलखनऊPublished: Mar 05, 2024 01:26:03 pm

Submitted by:

Sanjana Singh

Lok Sabha Election 2024: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में अधिकारियों को यह निर्देश दिया था कि फील्ड में जाकर ओलावृष्टि और बारिश से किसानों की फसलों को हुए नुकसान का सर्वे करें।

Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश में कैबिनेट विस्तार की कयासों के बीच आज यानी 5 मार्च को योगी सरकार के मंत्रीमंडल की बैठक है। इस बैठक में कैबिनेट विस्तार के साथ-साथ करीब 12 प्रस्ताव को हरी झंडी मिल सकती है, जिनमें ट्यूबवेल उपभोक्ताओं को फ्री बिजली देने के प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई है। इसका मतलब है कि अप्रैल 2023 से ट्यूबवेल उपभोक्ताओं के बिल माफ हो जाएंगे।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, योगी कैबिनेट (Yogi Cabinet) की बैठक में प्रदेश में ग्रीन हाईड्रोजन उत्पादन को प्रोत्साहित करने हेतु ‘उ०प्र० ग्रीन हाईड्रोजन नीति 2024’ का प्रस्ताव भी पास हो गया है। इसके बाद प्रदेश के विभिन्न शहरों में ग्रीन हाइड्रोजन उत्पादन, हाइड्रोजन बस सहित अन्य वाहन चलाने की योजना साकार हो सकेगी।

यह भी पढ़ें

महाशिवरात्रि पर 36 घंटे तक खुला रहेगा काशी विश्वनाथ मंदिर, कर सकेंगे लाइव दर्शन


योगी सरकार ने 2024 में किसानों को लेकर कई बड़े फैसले किए हैं जिन्हें अब लोकसभा चुनाव 2024 से जोड़कर देखा जा रहा है। आपको बता दें कि इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को यह निर्देश दिया था कि फील्ड में जाकर ओलावृष्टि और बारिश से किसानों की फसलों को हुए नुकसान का सर्वे करें। इसके साथ ही आकाशीय बिजली से हुई जनहानि और पशुहानि का भी सर्वे कराकर मुआवजा देने की प्रक्रिया चल रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो