script

घने कोहरे की वजह से रेल‚ सड़क व हवाई सेवाएं प्रभावित, यात्री बुरी तरह से परेशान

locationलखनऊPublished: Jan 23, 2021 06:31:26 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

शनिवार सुबह घने कोहरे की वजह से विमानों के साथ-साथ ट्रेनों व बसों के संचालन में देरी हुई

घने कोहरे की वजह से रेल‚ सड़क व हवाई सेवाएं प्रभावित, यात्री बुरी तरह से परेशान

घने कोहरे की वजह से रेल‚ सड़क व हवाई सेवाएं प्रभावित, यात्री बुरी तरह से परेशान

लखनऊ. यूपी के तमाम शहरों में घने कोहरे की वजह से विजिबिलिटी काफी कम हो गई है, जिस वजह से रेल, सड़क व हवाई सेवाएं बुुुुुुुरी तरह से प्रभावित रही हैं। शुक्रवार और शनिवार सुबह घने कोहरे की वजह से विमानों के साथ-साथ ट्रेनों व बसों के संचालन में देरी हुई, जिससे यात्रियों को बेहद परेशानियों का सामना करना पड़़ा। कोहरे की वजह से हुई देरी से मुंबई से लखनऊ आने वाला विमान रद रहा वहीं इंडिगो की शनिवार को लखनऊ से मुंबई जाने वाला विमान निरस्त रहा।
मौसम विभाग का यूपी के कई जिलों में 24-25 जनवरी को शीत लहर, ठंड और घने कोहरे का अलर्ट

विमान देरी से आए गए :- चौधरी चरण सिंह (अमौसी) एयरपोर्ट से लखनऊ से दिल्ली जाने वाली एयर इंडिया और इंडिगो की उड़ान करीब एक-एक घंटे की देरी से रवाना हुई। वहीं दिल्ली से लखनऊ आने वाली एयर इंडिया का विमान करीब एक घंटे की देरी से आया।
ट्रेनेेें हुई निरस्त, यात्रियों का बुरा हाल :- यही हाल ट्रेनों का भी था। फरक्का स्पेशल और अवध–असम स्पेशल ट्रेन निरस्त रही। जिससे यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। इसके अलावा हिसार से गोरखपुर जाने वाली गोरखधाम स्पेशल‚ दिल्ली-फैजाबाद स्पेशल‚ प्रतापगढ़-भोपाल स्पेशल‚ कोटा–पटना–गंगा गोमती समेत कई ट्रेनें दो घंटे की अधिक देरी से लखनऊ पहुंची। सड़क यातायात कोहरे की वजह से बुरी तरह प्रभावित रहा, लोग दिन में भी वाहनों की लाइटें जलाकर धीमी रफ्तार से सफर कर रहे थे।
आने वाले दिनों में घने कोहरेेे का अलर्ट :- आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र लखनऊ के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि बंगाल की खाड़ी से आई पूर्वी हवाओं में नमी की वजह से घना कोहरा आने वाले दिनों में भी छाया रहेेेेेगा। गलन और बढ़ सकती है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yuhra

ट्रेंडिंग वीडियो