UP Panchayat Poll Voting LIVE : पंचायत चुनाव में कई जिलों में हिंसा, गोरखपुर में प्रत्याशी को गोली मारी, रायबरेली में 3 ग्राम प्रधान चुनाव स्थगित

UP gram Panchayat Election first phase : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण में यूपी के 18 जिलों में मतदान जारी
मतदाताओं में वोटिंग को लेकर खासा उत्साह
सुबह से ही बूथों पर मतदाताओं की लम्बी लाइनें
कई जिलों में चुनाव में हिंसा की खबरें

By: Mahendra Pratap

Updated: 15 Apr 2021, 10:41 AM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

लखनऊ. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण में यूपी के 18 जिलों में मतदान जारी है। मतदाताओं में वोटिंग को लेकर खासा उत्साह है। सुबह से ही बूथों पर मतदाताओं की लाइनें लगीं हैं। इस बीच कई जिलों से चुनाव के दौरान हिंसा की भी खबरें आ रही हैं। सहारनपुर में प्रधान पद के प्रत्याशी आपस में भिड़ गए। इसके बाद तोडफ़ोड़ हुई। महोबा की जैतपुर की ग्राम पंचायत मंगरोल कला में प्रधान प्रत्याशी समेत चार लोगों पर जानलेवा हमला किया गया है। जबकि, गोरखपुर के खजनी थाना क्षेत्र के महुआ डाबर गांव में पूर्व प्रधान व वर्तमान में प्रधान पद के प्रत्याशी राघवेंद्र दुबे उर्फ गिलगिल दुबे को बदमाशों ने गुरुवार की रात 11.00 बजे गोली मार दी।

मुरादनगर के गांव जलालपुर में बीडीसी प्रत्याशी का चुनाव चिन्ह बीडीसी बैलेट पेपर से गायब मिला। बीडीसी प्रत्याशी का चुनाव चिन्ह चक्की था, लेकिन बेलेट पेपर में अंगूठी छपा मिला। इससे वहां हंगामा हो रहा है। उधर, महोबा जिले के विकासखंड जैतपुर की ग्राम पंचायत मंगरोल कला में मतदान से चंद घंटे पहले बवाल हो गया। चुनावी खुन्नस में विपक्षियों ने प्रधान पद के उम्मीदवार अभिषेक रावत के पिता व बुंदेलखंड किसान यूनियन के राष्ट्रीय सचिव अखिलेश रावत पर लाठी डंडों से जानलेवा हमला कर दिया। बीच बचाव में तीन अन्य लोग भी घायल हो गए। जिन्हें सीएचसी जैतपुर में भर्ती कराया गया है। सहारनपुर के बडग़ांव क्षेत्र के जड़ौदा पांडा गांव के मजरे किशनपुरा में रात्रि करीब चार बजे प्रधान पद के दो पक्षों में कहासुनी के बाद संघर्ष हो गया। कई लोग घायल हो गए। एक कार को तोड़ा गया तो दूसरी में आग लगा दी गई। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। मौके पर पहुंची पुलिस शांति व्यवस्था बनाने में जुटी है।

घाटमपुर में बीडीसी प्रपत्र ना आने कारण मतदान रुका

कानपुर नगर जिले के घाटमपुर विकासखंड क्षेत्र के जसरा गांव में बीडीसी प्रपत्र ना आने कारण मतदान रुका हुआ है। प्रत्याशियों ने जब तक बीडीसी मतदान पत्र नहीं आएंगे तब तक के लिए वोटिंग रोक रखी है।

रायबरेली के 3 ग्राम पंचायतों में प्रधानी चुनाव स्थगित

रायबरेली जिले के तीन ग्राम पंचायतों में प्रधान पद के लिए चुनाव स्थगित कर दिया गया है। प्रधान पद के उम्मीदवारों की असामयिक मृत्यु के चलते चुनाव स्थगित करना पड़ा है। हरचंदपुर ब्लॉक के कठवारा, बछरांवा ब्लॉक के पहनासा और सरेनी ब्लॉक के रामपुर कला पंचायत के प्रधान पद के चुनाव उम्मीदवारों की मौत के बाद चुनाव रोक दिया गया. अब इन तीनों ग्राम पंचायतों पर मतदान बाद में होगा। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में भी पंचायत चुनाव पहले चरण की वोटिंग हो रही है। यहां कुल 18 ब्लॉक हैं, जहां पर 988 ग्राम प्रधान की सीटें हैं। रायबरेली में 52 जिला पंचायत सदस्य पद के लिए 708 प्रत्याशी किस्मत आजमा रहे हैं। इसके अलावा 1301 बीडीसी सीटें हैं. हालांकि, कई ग्राम प्रधान और बीडीसी के कई सदस्य निर्विरोध चुने गए हैं।

Mahendra Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned