scriptयूपी पुलिस भी करती रहती है कमाल, मुर्दे पर कर दी एफआईआर | Lucknow Jalaun UP Police amazing dead FIR inquiry Order | Patrika News

यूपी पुलिस भी करती रहती है कमाल, मुर्दे पर कर दी एफआईआर

locationलखनऊPublished: Sep 06, 2021 08:14:08 am

– सूचना फैली तो पुलिस महकमे में मचा हड़कंप – एसपी रवि कुमार ने पूरे मामले के दिए जांच के आदेश

यूपी पुलिस भी करती रहती है कमाल, मुर्दे पर कर दी एफआईआर

यूपी पुलिस भी करती रहती है कमाल, मुर्दे पर कर दी एफआईआर

जालौन. यूपी पुलिस भी कमाल करती रहती है। नया कारनामा सुनेंगे तो दांतों तले उंगुली दबा लेंगे। और यह अद्भुत काम किया जालौन पुलिस ने। मामला सुनेंगे तो चौंक जाएंगे। जालौन शहर कोतवाली पुलिस ने एक युवक पर मारपीट और थोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। पर जानकारी होने पर कि जिस आरोपी पर एफआईआर दर्ज की है, उसकी दो दिन पहले ही फांसी लगाने से मौत हो गई थी। इतनी बड़ी गलती का अहसास होने पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। पुलिस विभाग लीपापोती करने में जुट गया। एसपी रवि कुमार ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं।
पत्नी ने दी थ्सी तहरीर :- शहर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला राजेंद्र नगर में शनिवार रात को सागर गुप्ता नाम के एक युवक ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। शनिवार को पुलिस ने पंचनामा भर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। इसके बाद में उसके खिलाफ पत्नी की तहरीर पर मारपीट व धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया। परिजनों ने बताया कि सागर ने पूजा के साथ प्रेम विवाह किया था। पर पत्नी का आरोप है कि सागर उसके साथ मारपीट करता था।
मृत व्यक्ति के खिलाफ रिपार्ट :- इस पूरे मामले में पुलिस की चूक यह हो गई कि जो व्यक्ति मर चुका था। उस पर रिपोर्ट कैसे दर्ज कर ली गई। कोतवाल विनोद कुमार पांडे का कहना है कि तहरीर मिली थी। जिसके आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है। इस बारे में पुलिस अधीक्षक रवि कुमार का कहना है कि मृत व्यक्ति के खिलाफ रिपार्ट दर्ज का मामला संज्ञान में आया है।
जांच के आदेश :- अपर पुलिस अधीक्षक ने पूरे मामले की जानकारी के निर्देश दिए गए हैं। एफआईआर जल्दबाजी में हुई है या किसी गलतफहमी में। इसकी गंभीरता से जांच कराने के बाद दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो