scriptलखनऊ में मास्क लगाना अनिवार्य, नहीं तो सख्त कार्रवाई | Lucknow Masks Compulsory Strict action Corona virus | Patrika News

लखनऊ में मास्क लगाना अनिवार्य, नहीं तो सख्त कार्रवाई

locationलखनऊPublished: Mar 20, 2021 05:31:18 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ने पर गंभीरता दिखते हुए लखनऊ जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने मास्क, सैनेटाइजर के साथ फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन अनिवार्य कर दिया है।

लखनऊ में मास्क लगाना अनिवार्य, नहीं तो सख्त कार्रवाई

लखनऊ में मास्क लगाना अनिवार्य, नहीं तो सख्त कार्रवाई

लखनऊ. यूपी की राजधानी लखनऊ में अब मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है। कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ने पर गंभीरता दिखते हुए लखनऊ जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने मास्क, सैनेटाइजर के साथ फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन अनिवार्य कर दिया है। अपने आदेश डीएम अभिषेक प्रकाश ने कहाकि, इसका पालन न करने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।
यूपी में फिर बढ़ रहा कोरोना संक्रमण का ग्राफ, सरकार-प्रशासन अलर्ट, मास्क पहनना जरूरी

बीते चार दिन से लगातार बढ़ते नए कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से उत्तर प्रदेश सरकार हाई अलर्ट पर है। लखनऊ में भी हालात खराब हो रहे हैं। डीएम अभिषेक प्रकाश ने आदेश दिया है कि अब लखनऊ में मास्क का प्रयोग अनिवार्य है। घर से बाहर निकलने वाले हर व्यक्ति को मास्क का प्रयोग अनिवार्य हो गया है।
लखनऊ में मास्क लगाना अनिवार्य, नहीं तो सख्त कार्रवाई
डीएम ने हर जगह पर फिजिकल डिस्टेंसिंग को भी अनिवार्य कर दिया है। किसी भी प्रतिष्ठान में बिना मास्क के किसी को भी प्रवेश नहीं दिया जाएगा। डीएम का निर्देश है कि मास्क, सैनेटाइजर तथा फिजिकल डिस्टेंसिंग के नियम का उल्लंघन करने पर सख्त कार्रवाई होगी। डीएम का यह निर्देश सभी पुलिस तथा प्रशासनिक अधिकारियों के पास पहुंचा गया है और उन सभी से सख्ती ने इसका पालन कराने को कहा गया है। अभी स्कूलों को लेकर कोई योजना नहीं तैयार की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो