scriptशातिर अपराधियों के लिए लखनऊ पुलिस का ‘ऑपरेशन-420’, अब नहीं बच पाएंगे सफेदपोश क्रिमिनल | Lucknow Police Operation 420 against Forgery in UP | Patrika News

शातिर अपराधियों के लिए लखनऊ पुलिस का ‘ऑपरेशन-420’, अब नहीं बच पाएंगे सफेदपोश क्रिमिनल

locationलखनऊPublished: Sep 30, 2019 03:54:16 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

– ठगों-जालसालों को बेनकाब करने के लिए लखनऊ पुलिस ने शुरू किया विशेष अभियान ‘ऑपरेशन-420’- अंसल ग्रुप के वाइस चेयरमैन प्रणव अंसल की गिरफ्तारी के बाद लखनऊ एसएसपी कलानिधि नैथानी ने शुरू किया विशेष अभियान

Lucknow Police Operation 420

लखनऊ एसएसपी कलानिधि नैथानी ने शुरू किया विशेष अभियान, Photo- File

लखनऊ. जालसाजों और ठगों को पकड़ने के लिए लखनऊ पुलिस ने विशेष अभियान ‘ऑपरेशन-420’ शुरू किया है। इससे नौकरी के नाम पर ठगी, गुमराह करने वाले सफेपोशों, फर्जी एनजीओ बनाकर ठगी करने वालों सहित अन्य अपराधों में लिप्त लोगों पर कार्रवाई की जाएगी। करोड़ों रुपयों के ठगी के आरोपित अंसल ग्रुप के वाइस चेयरमैन प्रणव अंसल की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने इस अभियान की शुरुआत की है।
लखनऊ के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि ‘ऑपरेशन-420’ के तहत नौकरी के नाम पर ठगी, गुमराह करने वाले सफेदपोशों, फर्जी एनजीओ चलाकर ठगी करने वाले, बड़े अधिकारियों से संपर्क बताकर ठगी, सचिवालय का पास, परमिट बनाकर ठगी, सचिवालय पास, फर्जी डिग्री, प्रवेश पत्र बनाकर ठगी, दूसरे के नाम पर कराने का झांसा देने और आवासीय योजना के नाम पर रुपए ऐंठने वालों को चिन्हित कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि ‘ऑपरेशन-420’ के तहत जालसाजों के खिलाफ मुकदमे दर्ज कर उनकी हिस्ट्रीशीट खोली जाएगी। अपराधियों के खिलाफ गैंगस्टर की भी कार्रवाई की जाएगी।
इस नंबर पर करें कॉल
ठगी व जालसाजी के शिकार लोगों की मदद के लिए पुलिस ने एंटी क्राइम हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। ठगी व जालसाजी के शिकार लोग हेल्पलाइन नंबर- 7839861314 पर कॉल कर फ्रॉड्स के बारे में पुलिस को सूचना दे सकते हैं। सूचना वाट्सएप के जरिए भी भेजी जा सकती है। एएसएसपी ने कहा कि ठगों की जानकारी देने वाले वालों के नाम गोपनीय रखे जाएंगे। गौरतलब है कि अंसल ग्रुप के प्रणव अंसल की गिरफ्तारी के बाद सामने आ रहा है कि आरोपित शिकायत करने वालों के खिलाफ एससी-एसटी और छेड़छाड़ के मुकदमे दर्ज कराते थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो