scriptरोपड़ जेल से संगीनों के साए में 26 माह बाद यूपी के बांदा जेल में लौटेगा बाहुबली मुख्तार अंसारी | Lucknow Ropar Jail Security 26 months Banda Jail return Mukhtar Ansari | Patrika News

रोपड़ जेल से संगीनों के साए में 26 माह बाद यूपी के बांदा जेल में लौटेगा बाहुबली मुख्तार अंसारी

locationलखनऊPublished: Apr 06, 2021 05:03:32 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

याेगी सरकार की सख्ती शुरू, 192 करोड़ रुपए की संपत्तियां जब्त मुख्तार की हिस्ट्रीशीटर फाइल ओपन, 52 मुकदमे दर्ज सुप्रीम कोर्ट ने 26 मार्च को यूपी भेजने का दिया आदेश

रोपड़ जेल से संगीनों के साए में 26 माह बाद यूपी के बांदा जेल में लौटेगा बाहुबली मुख्तार अंसारी

रोपड़ जेल से संगीनों के साए में 26 माह बाद यूपी के बांदा जेल में लौटेगा बाहुबली मुख्तार अंसारी

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

लखनऊ. बसपा विधायक मुख्तार अंसारी का 26 माह का यूपी वनवास बुधवार को खत्म हो जाएगा। कस्टडी देने से पहले मुख्तार अंसारी की कोरोनावायरस टेस्ट कराया गया, जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। उधर पंजाब के रूपनगर पुलिस लाइन में अपनी हाजिरी दर्ज करवाने के बाद बांदा पुलिस ने रोपड़ जेल से मुख्तार अंसारी की कस्टडी ले ली। करीब 16 घंटे के 882 किलोमीटर के सफर के बाद टीम बुधवार सुबह बांदा पहुंचेगी। बांदा पुलिस किस रुट से मुख्तार अंसारी को लेकर आ रही है इसका सुरक्षा कारणों की वजह से खुलासा नहीं किया गया। बांदा पहुंचने के बाद मुख्तार अंसारी का नया ठिकाना बांदा जेल की बैरक नंबर-15 होगी। बैरक नंबर-15 यूपी के कई डॉन और नामचीन लोगों का ठिकाना रहा है। इधर याेगी सरकार ने सख्ती दिखाना शुरू कर दिया है। मुख्तार और उसके साथियों की 192 करोड़ रुपए की संपत्तियां जब्त की है। साथ ही मुख्तार की हिस्ट्रीशीटर फाइल ओपन कर दी है। यूपी में मुख्तार पर 52 मुकदमे दर्ज हैं। सुप्रीम कोर्ट ने 26 मार्च को मुख्तार अंसारी को यूपी भेजने का आदेश दिया था।
मौसम विभाग का यूपी के कई जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश का अलर्ट

कैदियों की कांप जाती है रूह :- यूपी के बुंदेलखंड में बांदा है। बांदा जेल का नाम सुन कैदियों की रूह कांप जाती है। सुरक्षा की नजर से यह बेहद सुरक्षित जेल है। बांदा जेल की कुल क्षमता 600 कैदियों की है पर इस वक्त जेल में 1200 कैदी बंद हैं। पांच बार के विधायक मुख्तार अंसारी को बांदा जेल की बैरक नंबर-15 में रखा जाएगा, उसमें कुंडा के राजा भैया, इलाहाबाद के बाहुबली अतीक अहमद, शीलू हत्याकांड के आरोपी विधायक पुरुषोत्तम द्विवेदी और नोएडा का कुख्यात गैंगस्टर अनिल दुजाना भी रह चुके हैं। इसके साथ ही बांदा जेल में डकैत ददुआ, सात लाख के इनामी बलखड़िया, गौरी यादव, संग्राम सिंह जैसे डकैतों की गैंग के कई सदस्य बंद हैं। मुख्तार अंसारी के लिए बांदा जेल नई नहीं है। वर्ष 2017 में भी मुख्तार अंसारी बांदा जेल बंद थे।
कड़ी सुरक्षा व्यवस्था :- बांदा जेल में मुख्तार की एंट्री से पहले सुरक्षा व्यवस्था की पूरी जांच की गई। कहीं कोई खामी न रहे इसका निरीक्षण करने के लिए आईजी, डीएम आनंद कुमार सिंह और एसपी डॉ. एसएस मीणा ने पुलिस फोर्स के साथ जेल परिसर सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। जेल बाउंड्रीवॉल पर हर 10 से 15 फिट की दूरी पर सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गयी है।
यूपी में 52 मुकदमे दर्ज :- सूबे एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि मुख्तार अंसारी गाजीपुर जिले के मुहम्मदाबाद थाने का मजारिया हिस्ट्रीशीटर हैं। उन पर कई जिलों में 52 मुकदमे दर्ज हैं, जिनमें से 15 मुकदमे विचाराधीन हैं। इन मुकदमों में शीघ्र अभियोजन की कार्यवाही पूरी कराकर उसे सजा दिलाई जाएगी।
मुख्तार गैंग के 96 गिरफ्तार :- एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहाकि, मुख्तार गैंग व उसके साथियों के कब्जे से जब्त, अवमुक्त व ध्वस्त की गई संपत्तियों का अनुमानित मूल्य 192.06 करोड़ रुपए है। इसके अलावा गैंग की दूसरी बेनामी संपत्तियों की पहचान की जा रही है। अब मुख्तार गैंग के 96 अभियुक्त गिरफ्तार किए जा चुके हैं। गैंग के 72 व्यक्तिगत शस्त्रों का निरस्तीकरण-निलंबन किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो