scriptगरीबों को मई और जून में यूपी सरकार देगी मुफ्त राशन | Lucknow UP government poor give May June free Ration Antyodaya card | Patrika News
लखनऊ

गरीबों को मई और जून में यूपी सरकार देगी मुफ्त राशन

Antyodaya card holder : नेशनल राशन पोर्टेबिलिटी की सुविधा के अतिरिक्त होगा यह राशन

लखनऊApr 28, 2021 / 06:22 pm

Mahendra Pratap

गरीबों को मई और जून में यूपी सरकार देगी मुफ्त राशन

गरीबों को मई और जून में यूपी सरकार देगी मुफ्त राशन

लखनऊ. यूपी में कोरोना वायरस के बढ़ते संकट को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ गरीब व्यक्तिओं के लिए एक बड़ा राहत कदम उठाया है। योगी सरकार पीडीएस (PDS) के तहत पात्र गृहस्थी और अंत्योदय कार्डधारक (Antyodaya card holder) को मई और जून माह में निशुल्क राशन ( May-June free Ration) देगी। सीएम योगी ( CM YOGI) ने निर्देश जार करते हुए कहा है कि, ई-पॉश मशीनों से नेशनल राशन पोर्टेबिलिटी की सुविधा के साथ अधिक से अधिक गरीब जनता को इसका लाभ दिया जाए। उत्तर प्रदेश सरकार से दिया जा रहा यह राशन केंद्र सरकार के एनएफएसए अंतर्गत मई और जून माह के लिए घोषित निशुल्क राशन के अतिरिक्त होगा।
सीएम योगी ने कहा, शासनादेश के उल्लंघन पर डीएम और सीएमओ होंगे जिम्मेदार, जानें क्या है शासनादेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को टीम-11 के संग वर्चुअल बैठक में कहा कि, इस संबंध में संबंधित विभाग व अफसर कार्ययोजना शीघ्र तैयार करें। सीएम योगी ने कहाकि, ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना के लिए निजी क्षेत्र की ओर से निवेश के कई बड़े प्रस्ताव मिले हैं। यह न केवल भविष्य में ऑक्सीजन उत्पादन को बढ़ाने वाले होंगे, बल्कि रोजगार सृजन के दृष्टिगत भी महत्वपूर्ण सिद्ध होंगे।

Home / Lucknow / गरीबों को मई और जून में यूपी सरकार देगी मुफ्त राशन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो