scriptसीएम योगी ने कहा, शासनादेश के उल्लंघन पर डीएम और सीएमओ होंगे जिम्मेदार, जानें क्या है शासनादेश | Lucknow CM Yogi warned DM CMO responsible orders not followed | Patrika News
लखनऊ

सीएम योगी ने कहा, शासनादेश के उल्लंघन पर डीएम और सीएमओ होंगे जिम्मेदार, जानें क्या है शासनादेश

CM Yogi warned DM CMO : कोरोना पर लगाम कसने के लिए योगी सरकार ने नई रणनीति तैयार की

लखनऊApr 28, 2021 / 04:29 pm

Mahendra Pratap

सीएम योगी ने कहा, शासनादेश के उल्लंघन पर डीएम और सीएमओ होंगे जिम्मेदार, जानें क्या है शासनादेश

सीएम योगी ने कहा, शासनादेश के उल्लंघन पर डीएम और सीएमओ होंगे जिम्मेदार, जानें क्या है शासनादेश

लखनऊ . CM Yogi warned DM CMO : कोरोना पर लगाम कसने के लिए योगी सरकार ने नई रणनीति तैयार की है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलाधिकारियों को कोविड प्रबंधन के तहत सेक्टर प्रणाली लागू करने के निर्देश दिए हैं। हर सेक्टर में एक महत्वपूर्ण अधिकारी तैनात होगा, जिसकी निगरानी में उस क्षेत्र में कोविड जांच से लेकर मरीजों को इलाज मुहैया कराए जाने तक का पूरा प्रबंध किया जाएगा। सीएम योगी ने कहा कि अगर किसी जिले में शासनादेश का उल्लंघन हुआ उस जिले के जिलाधिकारी और सीएमओ की जवाबदेही होगी।
ऑक्सीजन की शिकायत पर सीएम योगी ने दिखाई सख्ती, कहा लापरवाही पर डीएम और सीएमओ की होगी जवाबदेही

सेक्टर मजिस्ट्रेट को बड़ी जिम्मेदारी :- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को टीम-11 के साथ वर्चुअली बैठक में कहाकि, सेक्टर मजिस्ट्रेट ऑक्सीजन, वेंटिलेटर और जीवनरक्षक दवाओं को उपलब्ध कराया जाना सुनिश्चित करें। बेड आवंटन और डिस्चार्ज पॉलिसी को प्रभावी ढंग से लागू कराएं। उन्होंने कहा कि सभी जिलों में दो-दो सीएचसी को कोविड मरीजों के सेवार्थ समर्पित किया जाए। कोविड हॉस्पिटल के रूप में नए निजी अस्पतालों को भी जोड़ा जाए।
आठ नए टैंकर मिलने का वादा :- सीएम योगी ने कहाकि प्रदेश में ऑक्सीजन की आपूर्ति हर दिन बेहतर होती जा रही है, टैंकरों की संख्या भी बढ़ी है, 64 टैंकर इसी कार्य में लगाये गए हैं। इसके अलावा, 20 टैंकर विभिन्न जिलों में सीधे अस्पतालों को आपूर्ति कर रहे हैं। भारत सरकार से भी आठ नए टैंकर मिल रहे हैं। यूपी के 39 और चिकित्सालय में ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए आदेश कर दिए गए हैं।

Home / Lucknow / सीएम योगी ने कहा, शासनादेश के उल्लंघन पर डीएम और सीएमओ होंगे जिम्मेदार, जानें क्या है शासनादेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो