scriptयूपी में मचल रहा मौसम का मिजाज, कर्बी में सबसे अधिक बारिश रिकाॅर्ड | Lucknow UP karbi The most Rain record 7-8 september Heavy rain Alert | Patrika News
लखनऊ

यूपी में मचल रहा मौसम का मिजाज, कर्बी में सबसे अधिक बारिश रिकाॅर्ड

– कई इलाकों में सात सितम्बर और आठ सितम्बर को भारी बारिश का अलर्ट

लखनऊSep 06, 2021 / 09:50 am

Sanjay Kumar Srivastava

UP Weather Alert latest Hindi news

UP Weather Alert latest Hindi news

लखनऊ. Weather Alert यूपी में मौसम का मिजाज मचल रहा है। यूपी में दो दिन भारी बारिश का अलर्ट है। तेज हवाओं संग आकाशीय बिजली गिरने का भय है। मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार, बीते चौबीस घण्टों में पूरे प्रदेश में चित्रकूट के कर्बी में सबसे अधिक 12 सेंटीमीटर बारिश रिकाॅर्ड की गयी। राजधानी लखनऊ में सोमवार को अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री रहने की संभावना है।
भारी बारिश की आशंका :- मौसम विभाग ने सात-आठ सितम्बर को सूबे के कुछ हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। सात सितम्बर को बांदा, लखीमपुर खीरी,रामपुर, बरेली, पीलीभीत, महोबा, ललितपुर और आसपास के इलाकों में भारी बारिश होने या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई गई है। मंगलवार आठ सितम्बर को भी भारी बारिश और कहीं-कहीं वज्रपात की आशंका है।
यूपी में मानसून सामान्य :- प्रदेश में मानसून सामान्य है। बीते चौबीस घण्टों में पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर हल्की से सामान्य बारिश हुई या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ीं। जबकि पश्चिमी अंचलों में कई स्थानों पर बारिश हुई है। पूर्वी यूपी में कई जिलों में बहुत भारी बारिश हुई है। इस दरम्यान चित्रकूट के कर्बी में सबसे अधिक 12 सेंटीमीटर बारिश रिकाॅर्ड की गयी। फिर प्रयागराज में नौ, प्रयागराज के करछना, सीतापुर के लहरपुर, लखनऊ में सात-सात, प्रतापगढ़ के पट्टी, कन्नौज, बिजनौर, बुलंदशहर, बागपत के बड़ौत में छह-छह से.मी.बारिश रिकाॅर्ड की गयी। इसके अलावा प्रयागराज के छतनाग, बांदा, बिजनौर के चन्दनपुर, मुजफ्फरनगर, मेरठ के मवाना, झांसी के मउरानीपुर, हमीरपुर के राठ, सहारनपुर के देवबंद में चार-चार सेण्टीमीटर बारिश रिकाॅर्ड की गयी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो