Weather Update: बारिश ने मोहा सबका मन, अगले पांच दिन मूसलाधार बारिश होगी, मौसम विभाग का अलर्ट

- पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी मानसून सक्रिय
- कई जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी
- लखनऊ और आस-पास के जिलों में पिछले 24 घंटें से लगातार बारिश

By: Sanjay Kumar Srivastava

Published: 16 Sep 2021, 09:42 AM IST

लखनऊ. Weather Update यूपी के कई इलाकों में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश (heavy rain) की संभावना है। आईएमडी (IMD) ने कहाकि, ओडिशा के समुद्री तट पर पैदा हुए डिप्रेशन की वजह से उत्तर प्रदेश में अगले पांच दिन भारी बारिश हो सकती है। कई जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है। राजधानी लखनऊ और आस-पास के जिलों में पिछले 24 घंटें से लगातार बारिश हो रही है। और अभी 20 सितम्बर तक झमाझम बारिश का अलर्ट है।

मौसम में ठंड बढ़ गई :- आंचलिक मौसम विज्ञान केंद के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया है कि आगे ऐसा ही मौसम रहेगा। इलाहाबाद, सीतापुर, कानपुर, रायबरेली, बाराबंकी, हरदोई, सुलतानपुर में जमकर बारिश हो रही है। कभी फुहार पड़ती है तो कभी मूसलाधार बारिश का दौर चलने लगता है। पर बारिश रुक नहीं है। मौसम में ठंड बढ़ गई है। लखनऊ में तो बारिश ने सबका मन मोह लिया है। ठंडी हवाएं, तेज गरजते बादल और बारिश बरकरार है। और मौसम विभाग का भी मानना है कि यह 20 सितम्बर तक लगातार जारी रहेगी।

मानसून जाते जाते झूमकर बरस रहा है :- उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मानसून जाते जाते झूमकर बरस रहा है। पूर्वांचल में झमाझम बारिश हुई है। मौसम विभाग के मुताबिक वाराणसी, जौनपुर, इलाहाबाद, सुल्तानपुर, भदोही, गाजीपुर में तेज हवा के साथ जमकर बारिश हो रही है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि 20 सितंबर तक बारिश का सिलसिला यूं ही चलता रहेगा। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी मानसून सक्रिय है। उत्तर प्रदेश के जिलों में जमकर बरसात हो रही है। अभी पांच दिनों तक मौसम में किसी बदलाव की संभावना नहीं है।

Sanjay Kumar Srivastava
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned