scriptमौसम विभाग का यूपी के कई जिलों में दो दिन बारिश, आकाशीय बिजली का अलर्ट | Lucknow weather Alert UP many districts rain two days Lightning IMD | Patrika News

मौसम विभाग का यूपी के कई जिलों में दो दिन बारिश, आकाशीय बिजली का अलर्ट

locationलखनऊPublished: Jun 07, 2021 04:01:39 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

– लखनऊ में तापमान 40 के पार- 8 जिलों में आज बूंदाबांदी के आसार- शुक्रवार से पूरे यूपी में बदलेगा मौसम

मौसम विभाग का यूपी के कई जिलों में दो दिन बारिश, आकाशीय बिजली का अलर्ट

मौसम विभाग का यूपी के कई जिलों में दो दिन बारिश, आकाशीय बिजली का अलर्ट

लखनऊ. यूपी में मौसम एक बार फिर बदल गया। तापमान 40 डिग्री सेल्सियस पार हो गया है। जिस वजह से खूब गर्मी पड़ रही है। मौसम विभाग का अलर्ट है कि लखनऊ में सोमवार व मंगलवार को तेज धूप निकलेगी जबकि पश्चिमी यूपी के कई जिलों के मौसम में बड़े बदलाव की संभावना है। यूपी में गुरुवार से पश्चिमी विक्षोभ प्रभावी होगा। इसके चलते 11 जून और 12 जून को भारी बारिश, तेज हवाओं के साथ ही आकाशीय बिजली भी गिर सकती है।
मौसम विभाग का यूपी के इन 18 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

दो दिन होगी बारिश :- मौसम विभाग का यूपी के कुछ जिलों के लिए अलर्ट है कि, सोमवार और मंगलवार को रायबरेली, अंबेडकर नगर, अयोध्या, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, प्रयागराज, संत कबीर नगर और आजमगढ़ में बूंदाबांदी हो सकती है।
40 डिग्री सेल्सियस पहुंचा पारा :- रविवार को लखनऊ‚ प्रयागराज‚ बांदा‚ अलीगढ़‚ आगरा‚ बरेली और शाहजहांपुर में दिन का अधिकतम पारा 40 डिग्री सेल्सियस पार कर गया। वहीं, रविवार रात को हरदोई व कानपुर में न्यूनतम पारा 28 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो