scriptमौसम विभाग का यूपी के इन 18 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट | Lucknow weather alert UP 18 districts Heavy rain monsoon IMD | Patrika News
लखनऊ

मौसम विभाग का यूपी के इन 18 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

– मानसून: यूपी के कुछ इलाके में सामान्य से कम बारिश की संभावना जताई गई – राजधानी लखनऊ में गुरुवार को अचानक मौसम में आया बदलाव

लखनऊJun 03, 2021 / 09:04 pm

Mahendra Pratap

UP Weather Alert latest Hindi news

UP Weather Alert latest Hindi news

लखनऊ. मानसून का समय करीब आ रहा है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहाकि, उत्तर प्रदेश के 18 जिलों में आने वाले 2 दिन बारिश की पूरी संभावना है। इसके अलावा तेज हवाएं भी चलेंगी। राजधानी लखनऊ में गुरुवार दोपहर अचानक मौसम में बदलाव हुआ और तेज बारिश के साथ हवाएं चलने लगी। उमस भरे मौमस से लोगों को राहत तो मिलीं पर तेज हवाओं की वजह से काफी परेशानियां भी झेलनी पड़ी।
मौसम विभाग का आने वाले 24 घंटों में तेज बारिश का अलर्ट

यूपी में मौसम लगातार बदल रहा है। कभी तेज गरमी और कभी बारिश। मानसून ने दस्तक दे दी है। यूपी में आने में अभी 16 दिन का समय लगेगा। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी करते हुए कहाकि यूपी के बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा, बलरामपुर, बस्ती, सिद्धार्थनगर, संतकबीरनगर, महराजगंज, कुशीनगर, गोरखपुर, देवरिया, बलिया, सुल्तानपुर, अंबेडकरनगर, जौनपुर, आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर व आसपास के जिलों में गुरुवार और शुक्रवार को बारिश हो सकती है। गुरुवार को इन जिलों में जमकर बारिश हुई है। और आने वाले 24 घंटें में तेज हवाएं और बारिश की पूरी संभावना है।
मौसम विभाग ने ने ट्वीट कर बताया, जून, जुलाई, अगस्त, सितंबर के मानसून मौसम में देश के विभिन्न इलाकों में सामान्य, सामान्य से कम व सामान्य से अधिक बारिश की संभावना है। यूपी, के कुछ इलाके में सामान्य से कम बारिश की संभावना जताई गई है।

Home / Lucknow / मौसम विभाग का यूपी के इन 18 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो