मौसम विभाग का अगले दो-तीन दिन भारी बारिश का अलर्ट, कई स्थानों पर गिर सकती है बिजली

UP Weather Updates : मंगलवार को यूपी में कई जिलों में गरज के साथ बारिश
UP Weather alerts : बुधवार और बृहस्पतिवार को पश्चिम यूपी में बारिश व बिजली
UP Weather Forecast : समय पूर्व मानसून कई जिलों के तापमान में गिरावट
नजीबाबाद में न्यूनतम तापमान 20.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज

By: Mahendra Pratap

Published: 21 Jun 2021, 07:50 PM IST

लखनऊ. Monsoon Updates मौसम विभाग ने अगले दो से तीन दिनों में पहाड़ों से लेकर मैदानी क्षेत्रों में भारी से भारी बारिश होने की संभावना जताई है। उत्तर प्रदेश में लगातार हो रही बारिश से राज्य के निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। नेपाल उत्तराखंड में भी भारी बारिश हो रही हैं। जिस वजह से नदियां उफान पर बनी हुई हैं। और यूपी में पहाड़ों से लगे इलाकों में बाढ़ की स्थिति बन रही है।

अगले 24 घंटे में पूर्वी यूपी के कई जिलों में भारी बारिश, तेज आंधी, आकाशीय बिजली का अलर्ट

भारी बारिश का अलर्ट :- मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहाकि, मंगलवार को यूपी में कई जिलों में बारिश व गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने चेतावनी भी दी है कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर बिजली भी गिर सकती है। मौसम विभाग ने कहा कि बुधवार और बृहस्पतिवार को पश्चिम उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर बारिश व बिजली के साथ हल्की गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। वहीं बुधवार को पूर्वी हिस्से में गरज के साथ बारिश हो सकती है।

कई जिलों में जलभराव की स्थिति :- समय पूर्व मानसून आने से यूपी के कई जिलों में बारिश जारी है। जिस वजह से कई जिलों के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। प्रदेश के कुछ जिलों में भारी बारिश के चलते जलभराव की स्थिति भी पैदा हो गई है। यूपी के पूर्वी और पश्चिमी हिस्सों में पिछले 24 घंटों के दौरान विभिन्न स्थानों पर गरज के साथ बारिश हुई।

यहां पर पिछले 24 घंटों से हो रही है बारिश :- मौसम विभाग के अनुसार तुर्तीपार (जिला बलिया), अंकिंग घाट (कानपुर देहात), बिजनौर, छतनाग (प्रयागराज), तिरवा (कन्नौज), पट्टी (प्रतापगढ़), फुरसतगंज (अमेठी), जलालाबाद (शाहजहांपुर), अमरोहा (अमरोहा), रामनगर (बाराबंकी), चंदौली, सलेमपुर (देवरिया) व वाराणसी सहित अन्य स्थानों पर पिछले 24 घंटों में बारिश हुई।

फतेहगढ़ में सूबे में अधिकतम तापमान :- वाराणसी संभाग, कानपुर, लखनऊ और झांसी में दिन के तापमान में वृद्धि हुई। राज्य में अधिकतम तापमान 39.0 डिग्री सेल्सियस फतेहगढ़ में दर्ज किया गया, जबकि सबसे कम न्यूनतम तापमान 20.5 डिग्री सेल्सियस नजीबाबाद में दर्ज किया गया।

Mahendra Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned