मौसम विभाग का अगले 24 घंटों में उत्तर प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट

- राजधानी लखनऊ में शनिवार सुबह से ही ठंडी हवाएं चल रही हैं। आस पास के जिलों में बारिश का अंदेशा है।

By: Sanjay Kumar Srivastava

Published: 11 Sep 2021, 08:30 AM IST

लखनऊ. weather department Alert मानसून अब अपने समाप्ति के करीब आ रहा है। जाते जाते यूपी के कई इलाकों को सराबोर कर देना चाहता है। मौसम विभाग का अगले 24 घंटों में उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट है। जिसमें पश्चिमी यूपी के कई जिले शामिल हैं। पूर्वी यूपी के भी कई इलाकों में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने के आसार हैं। राजधानी लखनऊ में शनिवार सुबह से ही ठंडी हवाएं चल रही हैं। आस पास के जिलों में बारिश का अंदेशा है। लखनऊ में भी बारिश के पूरे आसार हैं।

तीन दिन बारिश होगी :- मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी और आसपास के इलाकों भारी बारिश होने या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान जताया गया है। रविवार को भी मथुरा, आगरा, फिरोजाबाद व आसपास के इलाकों में भारी बारिश होने और कहीं-कहीं गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की उम्मीद है। सोमवार को आगरा व आसपास के इलाकों में भारी बारिश हो सकती है।

खलीलाबाद में 11 सेंटीमीटर बारिश रिकाॅर्ड :- मौसम विभाग के आंकड़ों की अगर बात करें तो बीते 24 घंटों में संतकबीरनगर के खलीलाबाद में 11 सेंटीमीटर बारिश रिकाॅर्ड की गई। सहारनपुर के नकुड़, झांसी के मोठ, बिजनौर के नजीबाबाद, सीतापुर के लहरपुर में चार-चार सेंटीमीटर बारिश रिकार्ड की गई। इसके अलावा सीतापुर के सिधौली, बाराबकी की फतेहपुर तहसील, सोनभद्र के घोरवाल, बरेली के बहेड़ी, झांसी में तीन-तीन, ललितपुर के महरौनी, बस्ती, सोनभद्र के दुद्धी, बांदा, बाराबंकी, प्रतापगढ़ के कुण्डा में दो-दो सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई।

मौसम विभाग का यूपी में 9 सितम्बर से 11 सितम्बर तक मूसलाधार बारिश का अलर्ट, इन जिलों में ठंड से कांपेगा शरीर

Show More
Sanjay Kumar Srivastava
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned