scriptMore than one lakh active cases of corona virus in UP panic | यूपी में एक लाख से अधिक कोरोना वायरस के एक्टिव केस, दहशत | Patrika News

यूपी में एक लाख से अधिक कोरोना वायरस के एक्टिव केस, दहशत

Coronavirus Update in UP बीते 24 घंटे में प्रदेश में 2,57,694 नमूनों की जांच की गई। जिसमें कोरोना संक्रमण के 17,185 नए केस मिले हैं। इस बीच कोरोना संक्रमित 10 मरीजों की मौत ने दहशत फैला दी है। यूपी में 1,03,474 कोरोना के एक्टिव केस हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ का निर्देश है कि सभी निगरानी समितियां घर-घर पर दस्तक दें।

लखनऊ

Published: January 17, 2022 08:37:44 am

कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर उत्तर प्रदेश में रोजाना अपना कहर (UP corona cases today) ढा रही है। कोरोना जांच रिपोर्ट में कोविड-19 की संख्या देखकर लोगों दहशत में आ जा रहे हैं। इस वक्त यूपी कोरोना केस की संख्या एक लाख के पार पहुंच गई है। बीते 24 घंटे में प्रदेश में 2,57,694 नमूनों की जांच की गई। जिसमें कोरोना संक्रमण के 17,185 नए केस मिले हैं। इस बीच कोरोना संक्रमित 10 मरीजों की मौत ने दहशत फैला दी है। यूपी में 1,03,474 कोरोना के एक्टिव केस हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ का निर्देश है कि सभी निगरानी समितियां घर-घर पर दस्तक दें। संदिग्ध लोगों की पहचान करें, टेस्ट कराएं और मेडिकल किट उपलब्ध कराएं। इंटीग्रेटेड कोविड कमांड सेंटर्स को पूर्णत: सक्रिय रखा जाए। होम आइसोलेशन के लोगों से हर दिन हाल-चाल पूछा जाए। उन सभी के स्वास्थ्य की निगरानी होती रहे।
Corona Update
Corona Update
लखनऊ में सबसे अधिक कोरोना संक्रमित मरीज

यूपी की राजधानी लखनऊ ( Lucknow coronavirus update ) में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। बीते 24 घंटे में सर्वाधिक 2392 नए मरीज लखनऊ में मिले हैं। इसके अलावा जिन अन्य जिलों में कोरोना के ज्यादा मरीज मिले हैं, उनमें 2099 गाजियाबाद में, 1498 गौतम बुद्ध नगर में, 1206 मेरठ में, 537 वाराणसी और 515 रामपुर में पाये गए हैं। वहीं, संक्रमण से गाजियाबाद, गोरखपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, गाजीपुर, चंदौली, बस्ती, बलिया, श्रावस्ती व भदोही में एक-एक मरीज की मृत्यु हो गई।
यह भी पढ़ें

Uttar Pradesh Coronavirus Update कोविड—19 रिपोर्ट जानकर डर जाएंगे, यूपी में 13681, लखनऊ में 2181 नए कोरोना मरीज मिले

सिर्फ 15 दिन में एक लाख रोगी बढ़े

पहली जनवरी 2022 को प्रदेश में कोरोना के महज 1211 रोगी थे। सिर्फ 15 दिनों में ही प्रदेश में एक लाख से ज्यादा रोगी बढ़ गए हैं। (yesterday corona cases in UP) इन संक्रमित रोगियों में से 1096 ही अस्पतालों में भर्ती हैं। बाकी मरीज होम आइसोलेशन में घर पर रहकर ही अपना इलाज करा रहे हैं। प्रदेश में अब तक कोरोना संक्रमण के सर्वाधिक 3.10 लाख सक्रिय केस 30 अप्रैल 2021 को थे। उस दिन सूबे में कोविड के 34,626 नए मरीज मिले थे। कोरोना संक्रमण फिर वही रफ्तार पकड़ रहा है।
यह भी पढ़ें

Coronavirus Update : बीते एक हफ्ते में कोरोनावायरस के नए मरीज 13 गुना बढ़े, रविवार को 7695 नए मिले चार की मौत

यूपी सबसे अधिक टीकाकरण

यूपी में अब तक 22.89 करोड़ को कोविड टीके की डोज लगाई जा चुकी है। यह देश के किसी एक राज्य में हुआ सर्वाधिक टीकाकरण (corona vaccination certificate) है। शनिवार तक 15 से 18 आयु वर्ग के करीब 37 प्रतिशत किशोरों ने टीका कवर प्राप्त कर लिया है और तीन लाख 87 हजार पात्र लोगों को प्री-कॉशन डोज भी मिल चुकी है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

बीईओ का रिटायर्ड शिक्षक से रिश्वत मांगने का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल, 60 हजार की थी डिमांडMumbai Rain: IMD की बड़ी भविष्यवाणी, मुंबई में अगले 24 घंटे में मूसलाधार बारिश होने की संभावनाIND vs ENG: Virat Kohli की खराब फॉर्म इंग्लैंड में भी जारी, 4 मैच खेलने वाले गेंदबाज ने किया आउट, देंखे विडियोMumbai News Live Updates: सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा- भारी बारिश से जनता को कोई नुकसान न हो, इसके लिए टीम अलर्ट हैनूपुर शर्मा केस: कांग्रेस बोली- BJP सरकार को मांगनी चाहिएMaharashtra Politics: बीजेपी नेता राहुल नार्वेकर ने विधानसभा स्पीकर के लिए दाखिल किया नामांकन, 3 जुलाई को होगा चुनावRajasthan Monsoon Update: सात जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, यहां झूम के बरसे बादलIndian Railway: अब सभी ट्रेनों में जनरल कोच शुरू
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.