scriptRailway Special Train : गर्मियों की छुट्टियों में अब घूमने का आएगा मजा, देखिए समर स्पेशल ट्रेनों की लिस्ट | Railway Summer Special Trains to Lucknow, Ayodhya and Guwahati | Patrika News
लखनऊ

Railway Special Train : गर्मियों की छुट्टियों में अब घूमने का आएगा मजा, देखिए समर स्पेशल ट्रेनों की लिस्ट

उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल ने गर्मियों की छुट्टियों को ध्यान में रखते हुए समर स्पेशल ट्रेनें चलाने का निर्णय लिया है। यह ट्रेन लखनऊ से अयोध्या के बाद गंगानगर जाकर गुवाहाटी जाएगी। आइये जानते है ट्रेनों का समय….

लखनऊApr 11, 2024 / 07:35 pm

Ritesh Singh

Railway Special

Railway Special

Railway Special Summer Holiday Train: गर्मियों की छुट्टियों में घूमने जाने वालों की भीड़ को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने समर स्पेशल ट्रेनें चलाने की तैयारी शुरू कर दी है। लखनऊ,अयोध्या होकर गंगानगर से गुवाहाटी तक के लिए एक स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है । गुवाहाटी रेलवे स्टेशन से 15 अप्रैल को ट्रेन नंबर 05616 गुवाहाटी-गंगानगर स्पेशल शाम 6 बजे चलेगी। तीसरे दिन रात 2 बजकर 10 मिनट पर लखनऊ पहुंचेगी। यही ट्रेन गंगानगर 18 अप्रैल को सुबह 3:15 बजे पहुंचेगी। वापसी में ट्रेन नंबर04717 गंगानगर-गुवाहाटी स्पेशल 21 अप्रैल को गंगानगर से दोपहर 1:55 बजे छूटेगी और 22 अप्रैल को दोपहर 1:40 बजे अयोध्या के रास्ते 24 अप्रैल को सुबह 4:50 बजे लखनऊ पहुंचेगी।
यह भी पढ़ें

ईद-उल-फितर पर ऐशबाग ईदगाह में एक साथ दिखे अखिलेश यादव और डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक


( Northern Railway Lucknow Division ) उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल की सीनियर डीसीएम रेखा शर्मा ने बताया कि नियमित ट्रेनों में लंबी वेटिंग लिस्ट देखते हुए स्पेशल ट्रेनें अलग- अलग तारीखों में चलाई जाएगी। इस संबंध में संचालन अनुभाग से लखनऊ मंडल की लंबी दूरी की ट्रेनों की वेटिंग लिस्ट मांगी गई है। इसी आधार पर ट्रेनों की स्थिति देखते हुए समर स्पेशल ट्रेनों की घोषणा समय-समय पर की जाएगी।

Hindi News/ Lucknow / Railway Special Train : गर्मियों की छुट्टियों में अब घूमने का आएगा मजा, देखिए समर स्पेशल ट्रेनों की लिस्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो