scriptराम मंदिरः नहीं क्लियर हो पाए छह हजार चेक, दो हजार हुए बाउंस | Ram mandir samarpan nidhi 6 cheques bounced | Patrika News

राम मंदिरः नहीं क्लियर हो पाए छह हजार चेक, दो हजार हुए बाउंस

locationलखनऊPublished: Mar 02, 2021 04:10:25 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

44 दिनों तक चले समर्पण निधि अभियान में नगद 2100 करोड़ रुपए से ज्यादा आ चुके हैं। इनमें चेक के माध्यम से आई राशि शामिल नहीं है।

Ram Mandir: राम मंदिर निर्माण में सहयोग देगा मोरबी सिरेमिक उद्योग

Ram Mandir: राम मंदिर निर्माण में सहयोग देगा मोरबी सिरेमिक उद्योग

पत्रिका न्यूज नेटवर्क.

लखनऊ. 44 दिनों तक चले समर्पण निधि अभियान में नगद 2100 करोड़ रुपए से ज्यादा आ चुके हैं। इनमें चेक के माध्यम से आई राशि शामिल नहीं है। हालांकि कुछ तकनीक कारणों से करीब अलग-अलग मूल्य के छह हजार चेक क्लियर नहीं हो पाए हैं। इनमें करीब 2 हजार चेक तो बाउंस भी हुए हैं। मतलब बैंक खातों में पैसों की कमी की वजह से वे चेक क्लियर नहीं हो पाए हैं। मंदिर ट्रस्ट (Ram Mandir Trust) का कहना है कि ऐसे दानदाताओं को इस बारे में जानकारी देकर उनसे दोबारा चेक देने का आग्रह किया जाएगा। मार्च के अंत तक कुल राशि की स्थिति भी साफ हो पाएगी।
ये भी पढ़ें- 8750 रुपए सस्ता हुआ सोना, निवेश करने का सही है समय, जानें आज के भाव

किसी में सही हस्ताक्षर नहीं, तो किसी में ओवराइटिंग-
निधि समर्पण अभियान से जुड़े एक पदाधिकारी का कहना है कि कई चेक में हस्ताक्षर का मिलान नहीं हो पाया है। तो कई चेक्स में ओवराइटिंग देखने को मिली है। दो हजार चेक बैंक खातों में धन की कमी के कारण बाउंस भी हुए हैं। इन चेक की पीछे खाताधारकों में मोबाइल नंबर मौजूद है, जिनसे बैंक प्रबंधन सीधे बात कर चेक क्लियर भी करा रहा है। यह सभी चेक श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के खाते – बैंक ऑफ बड़ौदा, भारतीय स्टेट बैंक व पीएनबी में जमा किए गए थे। बैंक ने इस बारे में ट्रस्ट के जिम्मेदारों को बताया है। ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने करीबियों से इसकी चर्चा भी की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो