अयोध्या एयरपोर्ट के लिए केंद्र ने दिए 250 करोड़, सीएम योगी ने जताया पीएम मोदी का आभार

अयोध्या (Ayodhya) के संपूर्ण विकास के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। इस कड़ी में अयोध्या में निर्माणाधीन मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट (Sriram Airport) के लिए मोदी सरकार (Modi Government) ने शुक्रवार को 250 करोड़ रुपए की राशि का ऐलान किया है।

By: Abhishek Gupta

Updated: 26 Feb 2021, 07:18 PM IST

अयोध्या. अयोध्या (Ayodhya) के संपूर्ण विकास के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। इस कड़ी में अयोध्या में निर्माणाधीन मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट (Sriram Airport) के लिए मोदी सरकार (Modi Government) ने शुक्रवार को 250 करोड़ रुपए की राशि का ऐलान किया है। इस राशि के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) व नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) का आभार व्यक्त किया। यूपी सरकार ने बजट सत्र में भी एयरपोर्ट निर्माण के लिए 101 करोड़ रुपए की धनराशि की घोषणा की थी। इन घोषणाओं के बाद एयरपोर्ट के निर्माण कार्य को और गति मिलेगी। अयोध्या में एयरपोर्ट 600 एकड़ में बनना प्रस्तावित है।

ये भी पढ़ें- भारतीय संस्कृति की रक्षा के लिए VHP चलाएगा जागरूकता अभियान, गाय, गंगा और गांव बचाने का लिया संकल्पं

एटीआर-72 जैसी विमान सेवा का संचालन संभवः सीएम

श्रीराम एयरपोर्ट के लिए केंद्र सरकार द्वारा 250 करोड़ रुपए की राशि दिए जाने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद कहा। उन्होंने लिखा, "भगवान राम की पावन नगरी अयोध्या में निर्माणाधीन मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम एयरपोर्ट के निर्माण हेतु केंद्र सरकार द्वारा प्रदान की गई 250 करोड़ रुपये की धनराशि हेतु प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हार्दिक आभार एवं केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी का धन्यवाद दिया"। सीएम योगी ने कहा कि अब हम शीघ्र ही अयोध्या के मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट का विस्तार कराएंगे। जिससे यहां एटीआर-72 जैसी विमान सेवा का संचालन संभव होगा।

ये भी पढ़ें- विधान परिषद में सपा सदस्यों से सीएम योगी ने कहा- धीरे-धीरे सबको डोज देता रहूंगा, ज्यादा गर्मी दिखाने की जरूरत नहीं

एयरपोर्ट में रनवे 2 किलोमीटर का होगा-
इसी के साथ ही अयोध्या डीएम अनुज झा ने बताया कि नागरिक उड्डयन सचिव प्रदीप सिंह करोला ने डेलिगेशन भी नामित कर दिया है, जो समय-समय पर एयरपोर्ट का निरीक्षण करेगा। 600 एकड़ में बनने वाले इस एयरपोर्ट में रनवे 2 किलोमीटर का होगा, जिसमें एटीआर जैसे विमान भी लैंड कर सकेंगे। इसके साथ ही अयोध्या एक पर्यटन नगरी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उभर कर आएगी। यह सीएम योगी का ड्रीम प्रोजेक्ट है। बनने के बाद यह यूपी का 5वां अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट होगा, जिसमें यहां अंतरराष्ट्रीय स्तर की सभी सुविधाएं होंगी। एयरपोर्ट तैयार होते ही कमर्शियल ऑपरेशन शुरू कर दिया जाएगा।

Show More
Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned