scriptbSP and Congress will be allocated cabins in UP assembly | बसपा और कांग्रेस का छीन गया सदन में बड़ा कार्यालय, दोनों पार्टियों का अब मिलेगा केबिन | Patrika News

बसपा और कांग्रेस का छीन गया सदन में बड़ा कार्यालय, दोनों पार्टियों का अब मिलेगा केबिन

locationलखनऊPublished: Nov 26, 2023 03:05:39 pm

Submitted by:

Anand Shukla

UP VidhanSabha News: यूपी विधानसभा में कांग्रेस और बसपा से कार्यालय को छीन लिया गया है। उसकी जगह अब केबिन आवंटित किया जाएगा। विधानसभा में कांग्रेस के दो और बसपा का एक सदस्य है।

up_vidhansabha_.jpg
यूपी विधानसभा में बसपा और कांग्रेस को कार्यालय की जगह केबिन दिया जाएगा।
UP VidhanSabha News: उत्तर प्रदेश विधानसभा में बसपा और कांग्रेस को कार्यालय की जगह अब केबिन देने का निर्णय लिया गया है। विधानसभा में लंबे समय से बसपा और कांग्रेस को बड़ा कमरा आवंटित था। इसमें दोनों पार्टियों के कार्यालय थे, लेकिन अब ये दोनों कक्ष को मिलाकर सपा के कार्यालय को बड़ा किया गया है।
बसपा और कांग्रेस को लोक दल, सुभासपा कार्यालय के पास केबिन आवंटित किया गया है। कार्यालय छीनने पर कांग्रेस और बसपा के नेताओं ने नाराजगी जताई है। वहीं, इस पर विधानसभा के प्रमुख सचिव प्रदीप दुबे ने कहा कि दोनों दलों के लिए नए ऑफिस बनाए जाएंगे।
कार्यालय छीनने पर सपा विधानमंडल दल के नेता उमाशंकर सिंह ने कहा कि इस संबंध में विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात कर पार्टी के लिए कार्यालय आवंटित करने की मांग की जाएगी। फिलहाल पार्टी को एक छोटा केबिन दिया गया है। अध्यक्ष द्वारा कार्यालय देने का आश्वासन पूर्व में दिया गया था।
विधानसभा में कांग्रेस के दो सदस्य
बता दें कि वर्तमान में उत्तर प्रदेश विधान सभा की कुल संख्या 403 है। इसमें कांग्रेस के दो सदस्य है जबकि बसपा का एक सिर्फ एक ही सदस्य है। विधानसभा में आराधना मिश्रा मोना और वीरेंद्र चौधरी कांग्रेस के सदस्य हैं, जबकि उमा शंकर सिंह बसपा के सदस्य हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो