scriptनियुक्त की मांग को लेकर TGT-PGT के अभ्यर्थियों ने माध्यमिक शिक्षा मंत्री के आवास का किया घेराव | TGT PGT candidates protest near Education Minister Gulab Devi Awas | Patrika News

नियुक्त की मांग को लेकर TGT-PGT के अभ्यर्थियों ने माध्यमिक शिक्षा मंत्री के आवास का किया घेराव

locationलखनऊPublished: Jun 27, 2022 04:20:38 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

टीजीटी और पीजीटी के अभ्यर्थियों ने सोमवार को माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी के आवास का घेराव किया। अभ्यर्थियों ने नियुक्ति की मांग को लेकर छात्रों का घेराव किया। उनकी मांग है की वेटिंग लिस्ट के अभ्यर्थियों की जल्द काउन्सलिन्ग कराई जाए।

tgt_pgt_candidates.jpg

TGT PGT Candidates

सोमवार को 2016 और 2021 के टीजीटी और पीजीटी के अभ्यर्थियों ने माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी के आवास का घेराव किया। अभ्यर्थियों ने नियुक्ति की मांग को लेकर छात्रों का घेराव किया। जानकारी होने पर मंत्री खुद बाहर आईं और अभ्यर्थियों से बात की। इसके बाद उन्होंने पांच अभ्यर्थियों के प्रतिनिधिमंडल को अपने आवास के अंदर बुलाया और उनकी मांग सुनी। अभ्यर्थियों ने उनसे माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के द्वारा काउंसलिंग कराकर नियुक्ति दिलाने की मांग की जिस पर उन्होंने आश्वासन दिया।
अभ्यर्थियों ने की नियुक्ति की मांग

अभ्यर्थी माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड द्वारा काउंसलिंग कराकर नियुक्ति की मांग कर रहे थे। इससे पहले अभ्यर्थियों ने डिप्टी सीएम बृजेश पाठक से उनके आवास पर मुलाकात की। अभ्यर्थियों के अनुसार वेटिंग लिस्ट वाले अभ्यर्थियों को नियुक्ति देने में बहुत देरी की जा रही है। नियुक्ति और काउंसलिंग की प्रक्रिया जिला विद्यालय निरीक्षक पर छोड़ दी गई है। जिस वजह से देरी हो रही है और गड़बड़ी की भी आशंका है। अभ्यर्थियों के मुताबिक, इस संबंध में अपर मुख्य सचिव आराधना शुक्ला (Additional Chief Secretary Aradhana Shukla) और विशेष सचिव जयशंकर द्विवेदी ने भी पत्र लिखा है, लेकिन अभी तक कार्रवाई नहीं हो सकी है।
यह भी पढ़ें – Prayagraj Atala Hinsa: मोहम्मद जावेद की पत्नी की याचिका पर टली सुनवाई, घर धवस्त किए जाने को बताया गैरकानूनी

बोर्ड जल्द कराए काउन्सलिन्ग

अभ्यर्थियों ने मांग की है कि माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड द्वारा वेटिंग लिस्ट के अभ्यर्थियों की काउंसलिंग कराई जाए जिससे कि उन्हें जल्द ही सहायता प्राप्त विद्यालयों में तैनाती मिल सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो