scriptPrayagraj Atala Violence Allahabad HC Postpone Mohammad Javed hearing | Prayagraj Atala Hinsa: मोहम्मद जावेद की पत्नी की याचिका पर टली सुनवाई, घर ध्वस्त किए जाने को बताया गैरकानूनी | Patrika News

Prayagraj Atala Hinsa: मोहम्मद जावेद की पत्नी की याचिका पर टली सुनवाई, घर ध्वस्त किए जाने को बताया गैरकानूनी

अटाला हिंसा मामले में चल रही सुनवाई को इलाहबाद हाईकोर्ट ने टाल दिया है। मास्टरमाइंड मोहम्मद जावेद की पत्नी फातिमा की याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई टल गई है।

इलाहाबाद

Updated: June 27, 2022 01:54:36 pm

अटाला हिंसा मामले में चल रही सुनवाई को इलाहबाद हाईकोर्ट ने टाल दिया है। मास्टरमाइंड मोहम्मद जावेद की पत्नी फातिमा की याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई टल गई है। अब यह सुनवाई प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) के अनुरोध पर मंगलवार 28 जून को होगी। दरअसल, मोहम्मद जावेद की पत्नी फातिमा ने याचिका दाखिल की है, जिसमें की घर ध्वस्त किए जाने को गैरकानूनी बताया है। याचिका में जावेद के बजाय खुद के नाम पर मकान होने की बात ही गई है। इस पर पीडीए अधिवक्ता ने असमर्थता जताई थी, जिसके बाद मामले की सुनवाई कल की तारीख में नियत की है।
mohammad_javed.jpg
Mohammad Javed File photo
दोबारा घर बनाने के पीडीए को निर्देश

मोहम्मद जावेद की पत्नी ने दाखिल याचिका में कोर्ट से दोबारा घर बनाने के पीडीए को निर्देश देने की मांग की है। साथ ही घर बनाए जाने तक रहने के लिए सरकारी आवास उपलब्ध कराने की मांग की है। सुनीता अग्रवाल और विक्रम डी चौहान की डिविजन बेंच याचिका पर सुनवाई करेगी।
यह भी पढ़ें - Prayagraj Atala Hinsa : आरोपी हाफिज तौसीफ गिरफ्तार, हिंसा करने वालों को उकसाने में बड़ी भूमिका

गौरतलब है कि 10 जून को हुई हिंसा के बाद पीडीए ने करेली के जेके आशियाना स्थित मोहम्मद दावेद के आलीशान मकान को 12 जून को अवैध निर्माण बताते हुए घर को ध्वस्त किया था।दोपहर 12 बजे के करीब शुरू हुई ध्वस्तीकरण की कार्रवाई चार घंटे तक चली। इस दौरान भारी पुलिस बल के साथ ही पीएसी के जवान भी मौके पर तैनात रहे। इस दौरान एडीजी प्रमे प्रकाश की गाड़ी पर पथराव हुआ था। जिसमें उनका गनर पत्थर लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया। साथ ही पथराव की घटना में 6 जवान घायल हो गए। जिसमें सीआरपीएप-आरएफ के जवान भी शामिल हैं।
यह भी पढ़ें - स्मृति ईरानी ने पूरा किया अपना वादा, 'इसरो' के लिए रवाना हुई अमेठी की नीतू मौर्या

हाफिस तौसीफ गिरफ्तार

इसमें पुलिस ने कुल तीन केस दर्ज करते हुए 95 नामजद और 5400 अज्ञात को आरोपी बनाया है। नामजद और प्रकाश में आए कुल 92 आरोपी अब तक गिरफ्तार किए जा चुके हैं। फिलहाल पुलिस अन्य उपद्रवियों की धर पकड़ में जुटी है। अटाला हिंसा मामले में शाह आलम आरोपी है। वहीं, पुलिस ने एक अन्य आरोपी हाफिस तौसीफ को गिरफ्तार कर लिया है। हाफिज पर हमले में शामिल लोगों को उकसाने का आरोप है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Rajasthan: तीसरी कक्षा के दलित छात्र को निजी स्कूल के शिक्षक ने पानी का कंटेनर छूने को लेकर पीटा, मौत के बाद तनाव, इंटरनेट सेवा बंदJ-K: स्वतंत्रता दिवस से पहले आतंकियों का ग्रेनेड से हमला, कुलगाम में पुलिसकर्मी शहीदNashik News: कंबल में लेटाकर प्रेग्‍नेंट महिला को पहुंचाया गया हॉस्पिटल, दिल दहला देने वाला वीडियो हुआ वायरल14 अगस्त स्मृति दिवस: वो तारीख जब छलनी हुआ भारत मां का सीना, देश के हुए थे दो टुकड़ेबीजेपी अध्यक्ष ने LG को लिखा लेटर, कहा - 'खराब STP से जहरीला हो रहा यमुना का पानी, हो रहा सप्लाई'सलमान रुश्दी पर हमला करने वाले की ईरान ने की तारीफ, कहा - 'हमला करने वाले को एक हजार बार सलाम'58% संक्रामक रोग जलवायु परिवर्तन से हुए बदतर: प्रोफेसर मोरा ने बताया, जलवायु परिवर्तन से है उनके घुटने के दर्द का संबंधआरएसएस नेता इंद्रेश कुमार का बड़ा बयान, बापू की छोटी सी भूल ने भारत के टुकड़े करा दिए
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.