scriptPrayagraj Atala Hinsa : आरोपी हाफिज तौसीफ गिरफ्तार, हिंसा करने वालों को उकसाने में बड़ी भूमिका | Prayagraj Atala Hinsa Accused Hafiz Tausif Arrested | Patrika News

Prayagraj Atala Hinsa : आरोपी हाफिज तौसीफ गिरफ्तार, हिंसा करने वालों को उकसाने में बड़ी भूमिका

locationप्रयागराजPublished: Jun 27, 2022 12:56:39 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

संगमनगरी प्रयागराज अटाला हिंसा में शामिल आरोपी हाफिज तौसीफ को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसकी पहचान घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरे के जरिये हुई है।

atala_hinsa.jpg

Prayagraj Atala Hinsa File Photo

संगमनगरी प्रयागराज अटाला हिंसा (Prayagraj Atala Hinsa) में शामिल आरोपी हाफिज तौसीफ को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसकी पहचान घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरे के जरिये हुई है। हाफिज तौसीफ का नाम प्रयागराज हिंसा में शामिल लोगों को उकसाने में सामने आया है। वह अटाला बवाल में पुलिसकर्मियों को धमकी देने वाले अखलाक का साथी था। वहीं, पुलिस ने अटाला हिंसा के मास्टमाइंड मोहम्मद जावेद से पूछताछ पूरी कर ली है।
मस्जिद में आने वालों को उकसाने का आरोप

मूल रूप से कौशांबी का रहने वाले हाफिज तौसीफ फर्नीचर बनाने का काम करता है। वह ऐनुद्दीनपुर स्थित मस्जिद में रहता था। आरोप है कि वह मस्जिद में काम करने वाले अखलाक और वहां आने वाले नमाजियों को हिंसा के लिए उकसाने का काम करता था। बवाल में जारी किए गए पोस्टर की मदद से उसकी पहचान की गई। रविवार को पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। वहां से उसे जेल भेज दिया गया।
यह भी पढ़ें – जिन लोगों ने अखिलेश पर बनाया दबाव, उन्हें बना दिया एमएलसी- केशव देव मौर्य

आरोपियों के खिलाफ प्रयागराज विकास प्राधिकारण का शिकंजा

प्रयागराज में अटाला हिंसा के आरोपियों के खिलाफ प्रयागराज विकास प्राधिकरण का शिकंजा कस रहा है। अटाला हिंसा के मुख्य आरोपी मोहम्मद जावेद के घर पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के बाद अब एआईएमआईएम जिलाध्यक्ष शाह आलम के खिलाफ भी पीडीए कार्रवाई करेगा। इसको लेकर पीडीए ने एमआईएमआईएम जिलाध्यक्ष शाह आलम के भाई के मकान पर नोटिस चस्पा कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो