scriptलुटेरे तोड़ ले गए 15 हजार नींबू, पुलिस को दी तहरीर, पहली बार नींबू के बगीचों में लगा पहरा | The robbers took away 15 thousands lemons police complaint registered | Patrika News

लुटेरे तोड़ ले गए 15 हजार नींबू, पुलिस को दी तहरीर, पहली बार नींबू के बगीचों में लगा पहरा

locationलखनऊPublished: Apr 13, 2022 08:09:13 am

Submitted by:

Snigdha Singh

Lemon Price Hike: प्रदेश में ही नहीं बल्कि नींबू के दामों ने देश में सबके दांत खट्टे कर रखे हैं। ऐसे में कानपुर से अजीब घटना सामने आई है। जहां लुटेरे 15 हजार नींबू तोड़ ले गए। अब नींबू की रखवाली के लिए पहली बार रखवाले रखे गए हैं।

The robbers took away 15 thousands lemons police complaint registered

The robbers took away 15 thousands lemons police complaint registered

ठेलों पर मारा-मारा फिरने वाला अदना सा नींबू इन दिनों बेशकीमती हो गया है। सेब, आम, तरबूज, खरबूजा, कीवी, अंगूर जैसे फलों ने भी कीमत के मामले में नींबू के आगे घुटने टेक दिए हैं। हाल यह है कि पहली बार नींबू के लुटेरे पैदा हो गए हैं। कानपुर के बिठूर के बाग से लुटेरों ने 15000 नींबू लूट लिए। इसके बाद रात-रात भर नींबू के बाग में लठैत पहरा दे रहे हैं। नींबू लूट की तहरीर पुलिस को दी गई है।
चौबेपुर, बिठूर कटरी, मंधना, परियर में करीब 2000 बीघा जमीन पर नींबू के बगीचे हैं। यह पहली बार है कि नींबू के बगीचों में रखवाली हो रही है। दरअसल नींबू की कीमत दस रुपये का एक या 250 रुपये किलो होते ही लूट शुरू हो गई। गंगा कटरी के बिठूर में लुटेरे बाग से 15 हजार नींबू तोड़ ले गए। बिठूर कटरी में नींबू उगाने वाले राम नरेश और बगीचा केयर टेकर राजेंद्र पाल ने बताया अब नींबू के बगीचे में दिन रात रखवाली करनी पड़ रही है। यह पहली बार है कि नींबू लूटा जा रहा है। बगीचा मालिकों ने नींबू की रखवाली के लिए कर्मचारी रखे हैं। कई बगीचा मालिकों ने रात में वहीं डेरा डाल लिया है।
यह भी पढ़े – दो साल इंतजार के बाद आंसुओं संग खुला अस्थियों का लॉकर, जानिए बेटे की दर्दनाक दास्तान

पुलिस को दी तहरीर

‌बगीचा मालिक अभिषेक निषाद ने बिठूर थाने में नींबू लूट की एफआईआर लिखाने के लिए तहरीर दी है। इसके मुताबिक उनके तीन बीघा बगीचे में तीन दिन के अंदर चोर दो हजार नींबू तोड़कर ले गए। परेशान अभिषेक निषाद ने नींबू तैयार होने तक बाग में ही अपना बसेरा बना लिया है। यही नजारा लगभग सभी नींबू बगीचों का है। केयरटेकर एक-एक नींबू की गिनती कर रिकॉर्ड मेनटेन कर रहे हैं।
यह भी पढ़े – शस्त्रों के हैं शौकीन तो माउजर, पिस्टल और रिवॉल्वर में जान लीजिए क्या है फर्क

कम हो रहे नींबू के दाम

फिलहाल राहत है कि अब 300-350 रुपए बिकने वाला नींबी के दाम धीरे धीरे कम हो रहे हैं। फिलहाल बहुत ज्यादा तो नहीं लेकिन अब 280 रुपए किलोग्राम तक दामों में गिरावट आई है। प्रदेश के लगभग सभी जिलों में नींबू के दाम आसामन छू रहे थे। यहां तक की लोगों ने नींबू का विकल्प भी तैयार कर लिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो