script

अब कंपनियों ने उतारी और भी ज्यादा स्ट्रांग बीयर, शराब जैसा मिलेगा नशा

locationलखनऊPublished: May 15, 2022 02:25:06 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

जो लोग शराब से कम पर बीयर से ज्यादा नशा पसंद करते हैं, उन्हें राहत देते हुए कई कंपनियों ने नई तरह की बीयर बाजार में उतारी है। यह एक ऐसी बीयर है जिसे पीने पर शराब से भी दोगुना नशा होगा।

beer.jpg

Beer File Photo

उत्तर प्रदेश में शराब के शौकीनों के लिए अच्छी खबर है। जो लोग शराब से कम पर बीयर से ज्यादा नशा पसंद करते हैं, उन्हें राहत देते हुए कई कंपनियों ने नई तरह की बीयर बाजार में उतारी है। इसका मतलब ये कि एक बोतल बीयर पीने पर दोगुना नशा होगा। इससे आप ज्यादा बीयर पीने से भी बचेंगे और यह उन लोगों को राहत देगा जो शराब से ज्यादा बीयर का सेवन करना पसंद करते हैं। लखनऊ से दुकानदारों का कहना है कि इस नई बीयर के खरीदारों में नई उम्र के लोग ज्यादा हैं। फिलहाल दो ब्रांड में इस तरह की बीयर उतारी गई है।
एक बोतल के बराबर है कीमत

अभी तक आठ डिग्री अल्कोहल वाली बीयर बाजार में उपलब्ध थी। आठ डिग्री वाली केन की कीमत बाजार में 110 रुपये से लेकर 130 रुपये तक है, जबकि बोतल की कीमत 150 रुपये के आसपास है। एक केन के बाद दूसरा केन पीने के लिए दोगुने पैसे खर्च करने होते हैं। ऐसे में शौकीनों के लिए कंपनी ने 15 डिग्री अल्कोहव वाली बीयर बाजार में उतारी है। इसकी कीमत भी एक बोतल के बराबर है। ऐसे में वह लोग जो एक बोतल के बराबर खर्च करते हैं, उन्हें थोड़े में ही दोगुना नशा हो रहा है।
यह भी पढ़ें

अब शराब की दुकान चलाने के लिए ‘अच्छा चरित्र’ होना जरूरी, जीएसटी और प्रोसेसिंग फीस को लेकर है ये नियम

बाजार में बीयर के दो नए ब्रांड

बाजार में इस तरह की बीयर के दो नए ब्रांड उपलब्ध हैं। आबकारी विभाग के अफसरों का कहना है कि इस डिग्री की बीयर लगभग 20 साल पहले बाजार में आती थी। लेकिन बाद में इसे बंद कर दिया गया था। बाजार की मांग को देखते हुए लंबे समय बाद इस तरह की बीयर एक बार फिर उतारी जा रही है। आमतौर पर राजधानी लखनऊ में हर रोज 70 हजार बोतले बिकती हैं। अफसरों का कहना है कि नई 15 डिग्री वाली बीयर की 15 हजार बोतल हर रोज बिक रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो